होम /न्यूज /education /ICSE, ISC Board Exams 2022: 25 अप्रैल से शुरू हो रहे एग्जाम, कोविड वैक्सीन को लेकर बोर्ड ने कही ये बात

ICSE, ISC Board Exams 2022: 25 अप्रैल से शुरू हो रहे एग्जाम, कोविड वैक्सीन को लेकर बोर्ड ने कही ये बात

ICSE, ISC Board Exams 2022: स्टूडेंट्स के लिए है राहत भरी खबर

ICSE, ISC Board Exams 2022: स्टूडेंट्स के लिए है राहत भरी खबर

ICSE, ISC Board Exams 2022: एग्जाम से पहले CISCE ने स्पष्ट किया है कि 25 और 26 अप्रैल से शुरू होने वाले एग्जाम के लिए क ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. ICSE, ISC Board Exams 2022: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (Council for the Indian School Certificate Examination, CISCE) के द्वारा ICSE और ISC सेमेस्टर- 2 परीक्षा का आयोजन 25 और 26 अप्रैल से शुरू किया जाना है. इसके पहले एग्जाम को लेकर एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है. बोर्ड ने यह सूचना कोविड गाइडलाइन को लेकर दी है. दरअसल, जनवरी में बोर्ड के द्वारा एजवाइजरी जारी करके कहा था कि सभी पैरेंट्स 15 से 18 साल के अपने बच्चों को कोविड की वैक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित करें.

    अब एग्जाम से पहले CISCE ने स्पष्ट किया है कि 25 और 26 अप्रैल से शुरू होने वाले एग्जाम के लिए कोविड टीकाकरण अनिवार्य नहीं है. परीक्षा में ऐसे स्टूडेंट्स को भी शामिल होने की छूट है जिन्होंने अभी तक कोविड रोधी टीकाकरण नहीं लगवाया है. दरअसल, ICSE, ISC बोर्ड में पढ़ रहे स्टूडेंट्स ने शिकायत की थी कि एग्जाम में शामिल होने के लिए कोविड 19 वैक्सीन लगा होना अनिवार्य है. जिसके बाद सीआईएससीई ने स्पष्ट किया कि 4 जनवरी, 2022 को जारी अधिसूचना केवल एक ‘सलाह’ थी. इसका कहीं मतलब नहीं था कि टीकाकरण ‘अनिवार्य’ है.

    ये भी पढ़ें-
    भारत सरकार में बिना परीक्षा ऑफिसर बनने का सुनहरा मौका, आवेदन प्रक्रिया शुरू
    MSCWB में इन पदों पर आवेदन करने की कल है आखिरी डेट, जल्द करें अप्लाई

    ICSE, ISC Board Exams 2022: राहत भरी है खबर
    सीआईएससीई के इस स्पष्टीकरण के बाद ICSE, ISC बोर्ड में पढ़ रहे स्टूडेंट्स ने राहत की सांस ली है. दरअसल, कई स्टूडेंट्स ऐसे हैं जिन्होंने अभी तक कोविड रोधी वैक्सीन नहीं है. ऐसे में बोर्ड परीक्षा में वो शामिल हो पाएंगे या नहीं इस बात को लेकर चिंतित थे. लेकिन स्पष्ट कर दिया गया है कि परीक्षा के लिए वैक्सीन अनिवार्य नहीं है. इसमें सभी स्टूडेंट शामिल हो सकते हैं.

    Tags: Board exam, Exam news, ICSE, School education

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें