ICSI CSEET 2021 : सीएस एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम में अब सीधे एडमिशन, नहीं देनी होगी एससीईईटी 2021 परीक्षा

आईसीएसआई ने अपनी वेबसाइट पर एक नोटिफकेशन जारी किया है.

ICSI CSEET 2021 : आईसीएसआई एससीईईटी 2021 परीक्षा से छूट देने के बाद 50% अंकों के साथ ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन वाले छात्र सीएस एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम में सीधे एडमिशन ले सकेंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) ने यूजी और पीजी छात्रों को बड़ी राहत दी है. आईसीएसआई ने एससीईईटी 2021 परीक्षा से छूट दे दी है. अब मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालयों से ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन करने वाले छात्र सीएस एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम में सीधे एडमिशन ले सकते हैं. इस संबंध में आईसीएसआई ने अपनी वेबसाइट icsi.edu पर एक नोटिफकेशन जारी किया है. जिसके अनुसार, 19 जून 2021 को आयोजित होने वाली अपनी 277वीं बैठक में सीएस एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस एग्जाम को रद्द करने का फैसला रद्द करने का फैसला गया था. ताकि 50% अंकों के साथ ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन छात्रों को सीएस कार्यकारी कार्यक्रम में सीधे एडमिशन मिल सके.

    बता दें कि हाल ही में आईसीएसआई ने 20 मई को सीएस एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट जारी किया था. नतीजे अभी भी आईएसीएसआई की वेबसाइट पर मौजूद हैं. 0.13 फीसदी छात्रों ने सीएसईईटी को सफलतापूर्वक पास किया था. इसमें 200 अंकों के 140 प्रश्नों पूछे गए थे. यह परीक्षा 8 और 10 मई को आयोजित की गई थी.

    सीएस जून 2021 परीक्षा का रिवाइज शेड्यूल

    इस बीच, इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया ने सीएस जून 2021 परीक्षा का रिवाइज शेड्यूल जारी कर दिया है. नया शेड्यूल संस्थान की वेबसाइट icsi.edu पर उपलब्ध है. सीएस फाउंडेशन प्रोग्राम के लिए परीक्षा 13 अगस्त और 14 अगस्त को होगी. एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम और प्रोफेशनल प्रोग्राम के लिए सीएस परीक्षा 10 अगस्त से 20 अगस्त तक आयोजित की जाएगी.

    ये भी पढ़ें-

    UP में TGT PGT की 15 हजार से ज्यादा भर्तियों के लिए लिखित परीक्षा की तिथि घोषित

    REET 2021 Exam: आरपीएससी ने बदली लेक्चरर भर्ती परीक्षा की तिथि, रीट अभ्यर्थियों को बड़ी राहत

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.