Home /News /education /

IGNOU का AICTE अप्रूव्ड MBA प्रोगाम: Jan 2022 सेशन के लिए एडमिशन शुरू

IGNOU का AICTE अप्रूव्ड MBA प्रोगाम: Jan 2022 सेशन के लिए एडमिशन शुरू

IGNOU January 2022 Admission: इच्छुक उम्मीदवार https://ignouadmission.samarth.edu.in/ पर जाकर ऑनलाइन एडमिशन फॉर्म भर सकते हैं.

IGNOU January 2022 Admission: इच्छुक उम्मीदवार https://ignouadmission.samarth.edu.in/ पर जाकर ऑनलाइन एडमिशन फॉर्म भर सकते हैं.

IGNOU's AICTE-approved MBA programmes: सामान्य वर्ग के लिए 50 प्रतिशत अंक और आरक्षित वर्ग के लिए 45 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक की डिग्री उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार बिना प्रवेश परीक्षा के कार्यक्रम में नामांकन के लिए पात्र हैं.

अधिक पढ़ें ...

    IGNOU’s AICTE-approved MBA programmes: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) के स्कूल ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (एसओएमएस) ने जनवरी 2022 सत्र के लिए मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) कोर्स में दाखिले शुरू कर दिए हैं. इच्छुक उम्मीदवार https://ignouadmission.samarth.edu.in/ पर जाकर ऑनलाइन एडमिशन फॉर्म भर सकते हैं.

    इग्नू की एक प्रेस रिलीज में कहा गया है, “एमबीए प्रोग्राम जिसे विश्वविद्यालय का प्रमुख प्रोग्राम माना जाता है, को हाल ही में पूरी तरह से उद्योग industry academia के आधार पर पुनर्गठित किया गया है.” प्रोग्राम को-ओर्डिनेटर, प्रो नयनतारा पाधी ने कहा, “एमबीए कार्यक्रम के कई लाभ हैं. यह शिक्षार्थियों के लिए पारंपरिक और नवीनतम प्रबंधन अवधारणाओं पर ज्ञान प्राप्त करने और उन्हें लागू करने के लिए फायदेमंद होगा.”

    एमबीए प्रोग्राम एआईसीटीई द्वारा अप्रूव्ड है और मानव संसाधन प्रबंधन (human Resource Management), वित्तीय प्रबंधन (Financial Management), विपणन प्रबंधन (Marketing Management), संचालन प्रबंधन (Operations Management) और सेवा प्रबंधन पाठ्यक्रमों (Services Management courses) में विशेषज्ञता प्रदान करता है.

    मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, कार्यक्रम को प्रसिद्ध शिक्षाविदों और उद्योग के विशेषज्ञों द्वारा सावधानीपूर्वक तैयार किया गया है. इसमें एक समकालीन पाठ्यक्रम और नवीनतम पाठ्यक्रम सामग्री है. एमबीए प्रोग्राम की सस्ती फीस है. इसे पूरे भारत और चुनिंदा विदेशी देशों में पेश किया जाता है.

    कार्यक्रम की न्यूनतम अवधि 2 वर्ष और अधिकतम 4 वर्ष है, जिसमें शिक्षार्थियों को चार सेमेस्टर में 28 पाठ्यक्रमों को पूरा करना होता है. उनके पास 116 क्रेडिट होते हैं. सामान्य वर्ग के लिए 50 प्रतिशत अंक और आरक्षित वर्ग के लिए 45 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक की डिग्री उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार बिना प्रवेश परीक्षा के कार्यक्रम में नामांकन के लिए पात्र हैं.

    इसी तरह, SOMS, IGNOU ने बैंकिंग और वित्त (MBF) में MBA की पेशकश करने के लिए भारतीय बैंकिंग वित्त संस्थान (IIBF) के साथ सहयोग किया है.

    ये भी पढ़ें-
    IOCL में इन पदों पर देशभर में निकली बंपर वैकेंसी, 12वीं, ग्रेजुएट करें अप्लाई
    उत्तराखंड पुलिस में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 12वीं पास करें आवेदन

    Tags: Education, Education news, IGNOU

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर