Home /News /education /

ignou bed bsc nursing entrance exams 2022 download admit card for this

IGNOU B.Ed B.Sc नर्सिंग एंट्रेंस एग्जाम 2022: चेक करें गाइडलाइंस और एडमिट कार्ड

IGNOU B.Ed Admit Card 2022:  प्रवेश पत्र ignou.ac से डाउनलोड करें, स्टेप्स नीचे बताए जा रहे हैं.

IGNOU B.Ed Admit Card 2022: प्रवेश पत्र ignou.ac से डाउनलोड करें, स्टेप्स नीचे बताए जा रहे हैं.

IGNOU BEd BSc Nursing entrance exams 2022: बी.एड प्रवेश परीक्षा 2022 और बीएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा 2022 के लिए उम्मीदवार परीक्षा के समय अपने प्रवेश पत्र ले जाएं. बिना प्रवेश पत्र के उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. परीक्षा कंप्यूटर आधारित परीक्षा, सीबीटी मोड के रूप में आयोजित की जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

    IGNOU BEd BSc Nursing entrance exams 2022: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय, IGNOU ने IGNOU B.Ed प्रवेश परीक्षा 2022 और IGNOU B.Sc नर्सिंग प्रवेश परीक्षा 2022 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवार IGNOU की आधिकारिक वेबसाइट से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

    दोनों प्रवेश परीक्षाएं इग्नू बी.एड और इग्नू बी.एससी नर्सिंग 2022 8 मई, 2022 को आयोजित की जा रही हैं. उम्मीदवार इग्नू प्रवेश परीक्षा 2022 के लिए अपने प्रवेश पत्र ignou.ac से डाउनलोड करें, स्टेप्स नीचे बताए जा रहे हैं.

    इग्नू एडमिट कार्ड 2022 कैसे डाउनलोड करें
    -आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाएं.
    -होमपेज पर “B.Ed प्रवेश परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र” या “B.Sc नर्सिंग प्रवेश परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र” लिंक पर क्लिक करें.
    -बी.एड एडमिट कार्ड के लिए फॉर्म नंबर, मोबाइल नंबर और जन्म तिथि और बीएससी नर्सिंग एडमिट कार्ड के लिए पंजीकृत उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें.
    -इग्नू एडमिट कार्ड 2022 स्क्रीन पर दिखेगा.
    -इसे डाउनलोड करें और प्रिंटआउट लें.

    बी.एड प्रवेश परीक्षा 2022 और बीएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा 2022 के लिए उम्मीदवार परीक्षा के समय अपने प्रवेश पत्र ले जाएं. बिना प्रवेश पत्र के उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. परीक्षा कंप्यूटर आधारित परीक्षा, सीबीटी मोड के रूप में आयोजित की जाएगी. परीक्षा के समय सभी COVID-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी गई है.

    इग्नू में बीएड 2022 और पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग परीक्षा 8 मई 2022 को इग्नू के जनवरी सत्र 2022 में दाखिले के हिस्से के रूप में आयोजित की जा रही है.

    ये भी पढ़ें-
    मोबाइल ऐप के माध्यम से मिलेगी प्रतियोगी परीक्षाओं की जानकारी, स्टूडेंट्स को नौकरी में होगा लाभ, पढ़ें डिटेल
    बीएसई ओडिशा मैट्रिक परीक्षा 2022 संपन्न, इस डेट से शुरू होगी मूल्यांकन प्रक्रिया, जानें कब आएगा रिजल्ट 

    Tags: Admit Card, IGNOU

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर