IGNOU December TEE 2020 एग्जाम शुरू, रिवाइज्ड हॉल टिकट जारी, देखें डायरेक्ट लिंक और एग्जाम गाइडलाइन्स

जनवरी सत्र में प्रवेश के लिए भी एप्लीकेशन विंडो खुल गई है.

रिवाज्ड एडमिट कार्ड FST01, AMT01, CTE03, BECE016, CHE09 और LSE01 पाठ्यक्रमों के लिए जारी किया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ने इग्नू दिसंबर टीईई 2020 के लिए संशोधित हॉल टिकट जारी किया है. एडमिट कार्ड को IGNOU की आधिकारिक साइट ignou.ac.in से जारी किया गया है. ये एडमिट कार्ड FST01, AMT01, CTE03, BECE016, CHE09 और LSE01 पाठ्यक्रमों के लिए जारी किया गया है.

    रिवाइज्य एडमिट कार्ड के लिए डायरेक्ट लिंक
    http://ignouhall.ignou.ac.in/halltickets/hall1220/hall1220.asp

    परीक्षा 8 फरवरी 2021 से 13 मार्च 2021 तक दो पालियों में शुरू होगी. सुबह का सत्र सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक और शाम का सत्र दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक होगा.

    जिन छात्रों ने टर्म-एंड-एग्जामिनेशन, जून 2020 (सितंबर 2020 में आयोजित) में उपस्थित होने के लिए आवेदन किया था, लेकिन किसी भी या सभी पाठ्यक्रमों में उपस्थित नहीं हो पाए, उन्हें टर्म-एंड-एग्जामिनेशन दिसंबर 2020 में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी, ये परीक्षाएं फरवरी 2021 में आयोजित की जा रही हैं.

    IGNOU December TEE 2020: देखें एग्जाम गाइडलाइन्स

    -छात्रों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए, भारत सरकार द्वारा सामाजिक दूरी के लिए जारी दिशानिर्देश और COVID-19 से संबंधित अन्य उपायों का सभी परीक्षा केंद्रों पर सख्ती से पालन किया जाएगा.

    -परीक्षा केंद्र में छात्रों को अपने, साथी छात्रों और कर्मचारियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए दिशानिर्देशों का पालन करना और सामाजिक दूरी और स्वच्छता बनाए रखना होगा.

    -विश्वविद्यालय ने उन छात्रों को accommodate (समायोजित) करने की कोशिश की है जो अपने हॉल टिकट में दिए परीक्षा केंद्र के करीबी परीक्षा केंद्र प्राप्त नहीं कर सके.

    -सभी उपस्थित छात्रों को प्रवेश पत्र डाउनलोड करना होगा और परीक्षा केंद्र साथ ले जाना होगा. बिना हॉल टिकट के उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी.

    ये भी पढ़ें-
    Sarkari Naukari : बिहार में कला एवं संस्कृति ऑफिसर के लिए 38 वैकेंसी, सैलरी 1 लाख से ज्यादा
    Board exam 2021: कई राज्यों में बोर्ड परीक्षा की तारीखों का ऐलान, जानिए कब कहां हैं परीक्षाएं

    -यदि किसी भी परीक्षा केंद्र को COVID-19 या अन्य कारणों की वजह से अंतिम समय में बदल दिया जाता है, तो विश्वविद्यालय की ओर से उसके लिए इंतजाम किए जाएंगे. ऐसे मामलों में, प्रभावित छात्रों को अपने क्षेत्रीय केंद्रों के संपर्क में रहने की सलाह दी गई है.

    बता दें कि इस बीच, IGNOU जनवरी दाखिले 2021 के लिए पंजीकरण शुरू हो चुका है. जो उम्मीदवार यूजी और पीजी कोर्स के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे इग्नू की आधिकारिक साइट पर जाकर 28 फरवरी, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.