IGNOU Results 2020: कई परीक्षाओं के परिणाम घोषित, ऐसे देखें अपना रिजल्ट

IGNOU ने कई परीक्षाओं के परिणाम घोषित किए हैं.
IGNOU ने कई परीक्षाओं के परिणाम घोषित किए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 26, 2020, 10:18 AM IST
  • Share this:
इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने कई परीक्षाओं के परिणाम घोषित किए हैं. इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर रिजल्ट देखा जा सकता है. इग्नू ने ग्रेजुएशन और पोस्टग्रेजुएशन समेत कई अन्य कोर्सेज के रिजल्ट जारी किए हैं. इसमें बीसीए, एमसीए, एमपी, एमपीबी, बीडीपी, बीए, बीकॉम, बीएससी आदि कोर्सेज के परिणाम जारी हुए हैं.

इन कोर्सेज की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थी अपना ग्रेड कार्ड ऑनलाइन चेक कर सकते हैं. बाकी अन्य परीक्षाओं के रिजल्ट भी जल्द ही जारी किए जाएंगे.कोरोना और लॉकडाउन के कारण इग्नू ने यूजी और पीजी समेत कई कोर्सेज के लिए परीक्षाओं का आयोजन सितंबर और अक्टूबर में किया था.

ये भी पढ़ें-



इलाहाबाद यूनिवर्सिटी प्रवेश परीक्षा 2020 का रिजल्ट घोषित, देखें टॉपर्स लिस्ट
कोविड-19 के कारण इस राज्य में फिर से बंद होंगे स्कूल, सरकार ने लिया फैसला

ऐसे चेक करें रिजल्ट
इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय के इन पाठयक्रमों का​ रिजल्ट देखने के लिए ignou.ac.in वेबसाइट पर विजिट करना होगा. इसके होमपेज पर ही रिजल्ट और ग्रेड कार्ड के लिंक पर ​क्लिक करना होगा. इसके बाद जून 2020 का एग्जामिनेशन रिजल्ट लिंक पर क्लिक करके नए पेज पर अपना इनरोलमेंट नंबर भरना होगा. इनरोलमेंट नंबर डालकर सबमिट करने के बाद परीक्षार्थी अपना रिजल्ट देख सकेंगे. इसे सेव भी किया जा सकता है और प्रिंट भी लिया जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज