Home /News /education /

IGNOU Masters of CSR course: इग्नू ने जनवरी 2022 से मास्टर्स ऑफ आर्ट्स कोर्स शुरू किया

IGNOU Masters of CSR course: इग्नू ने जनवरी 2022 से मास्टर्स ऑफ आर्ट्स कोर्स शुरू किया

IGNOU launches Masters of CSR course: कोर्स की अवधि 2 साल है.

IGNOU launches Masters of CSR course: कोर्स की अवधि 2 साल है.

IGNOU launches Masters of CSR course: पाठ्यक्रम को सीएसआर की बुनियादी समझ, सीएसआर प्रक्रिया और परियोजनाओं और कार्यक्रमों के विकास, कार्यान्वयन और संचालन, और कॉर्पोरेट नैतिकता, शासन और संघर्ष समाधान के साथ इसके विभिन्न पहलुओं को कवर करके सीएसआर की समझ को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    IGNOU launches Masters of CSR course: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय, इग्नू ने जनवरी 2022 से मास्टर्स ऑफ आर्ट्स (कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी) कोर्स शुरू किया है. इसके लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो गई है और 31 जनवरी 2022 को समाप्त होगी. जो उम्मीदवार पाठ्यक्रम के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वे इग्नू समर्थ की आधिकारिक साइट ignouadmission.samarth.edu.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

    पाठ्यक्रम को सीएसआर की बुनियादी समझ, सीएसआर प्रक्रिया और परियोजनाओं और कार्यक्रमों के विकास, कार्यान्वयन और संचालन, और कॉर्पोरेट नैतिकता, शासन और संघर्ष समाधान के साथ इसके विभिन्न पहलुओं को कवर करके सीएसआर की समझ को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है.

    कार्यक्रम समन्वयक डॉ. निशा वर्गीस और प्रो. पी.वी.के. शशिधर ने कहा कि “एमएसीएसआर ओपन एंड डिस्टेंस लर्निंग (ओडीएल) मोड में सामग्री और समय दोनों के मामले में एक बहुत ही उपयुक्त कार्यक्रम है. यह सीएसआर पेशेवरों के ज्ञान को लेने का बेहतरीन अवसर देता है.”

    ग्रेजुएट्स पाठ्यक्रम के लिए आवेदन कर सकते हैं. ये जनवरी और जुलाई दोनों सत्रों के लिए उपलब्ध है. पाठ्यक्रम शुल्क ₹14,400 है जिसमें से प्रथम वर्ष और द्वितीय वर्ष का शुल्क ₹7200/वर्ष है. कोर्स की अवधि 2 साल है. उम्मीदवार इग्नू की आधिकारिक साइट के माध्यम से डिटेल की जांच कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें-
    RBI में ऑफिसर बनने का गोल्डन चांस, आज से शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया
    10वीं पास के लिए BSF में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

    Tags: IGNOU

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर