इग्नू ने जारी किया दिसंबर टीईई 2020 का रिवाइज़्ड हॉल टिकट, जानें गाइडलाइन्स

इग्नू ने रिवाइज़्ड एडमिट कार्ड जारी कर दिया है.

IGNOU December TEE 2020: परीक्षा 8 फरवरी से 13 मार्च के बीच दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. सुबह की शिफ्ट 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक होगी जबकि शाम की शिफ्ट दोपहर 2 बजे से 5 बजे के बीच होगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (Indira Gandhi National Open University, IGNOU) ने दिसंबर टीईई 2020 (December TEE 2020) परीक्षा का रिवाइज़्ड एडमिट कार्ड (Revised Admit Card) जारी कर दिया है. एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट - ignou.ac.in - पर जारी कर दिया गया है. परीक्षा 8 फरवरी से 13 मार्च के बीच दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. सुबह की शिफ्ट 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक होगी जबकि शाम की शिफ्ट दोपहर 2 बजे से 5 बजे के बीच होगी. जो छात्र जून 2020 परीक्षा में शामिल होना चाहते थे लेकिन शामिल नहीं हो पाए थे वे इसमें हिस्सा लेने की अनुमति होगी.

    ये हैं गाइडलाइन्स
    - छात्रों के स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए भारत सरकार द्वारा जारी किए गए सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य मानदंडों का ध्यान रखना होगा. इसे सभी परीक्षा केंद्रों को कड़ाई से पालन करना होगा.

    - छात्रों को सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य सुरक्षा मानदंडों का पालन करना होगा.

    - जिन कैंडीडेट्स को उनकी सुविधा का सेंटर नहीं मिला है उन्हें यूनिवर्सिटी ने उनकी पसंद के आसपास का सेंटर देने की कोशिश की है.

    - सभी कैंडीडेट्स को हॉल टिकट डाउनलोड करके इसे परीक्षा हॉल तक लाना होगा. बिना हॉल टिकट के कैंडीडेट्स को परीक्षा केंद्र में घुसने नहीं दिया जाएगा.

    - अगर अंतिम समय में कोविड-19 के कारण कोई परीक्षा केंद्र बदला जाता है तो यूनिवर्सिटी छात्रों की सुविधा का ध्यान रखते हुए उचित कदम उठाएगी. छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे रीजनल सेंटर्स के टच में रहें.

    यह भी पढ़ें-
    REET Exam-2020: रीट परीक्षा के लेवल फर्स्ट में बीएड धारकों को शामिल करने के निर्देश
    Sarkari Naukri: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने निकाली कृषि पर्यवेक्षक की 882 वैकेंसी, चेर करें पेपर पैटर्न


    जनवरी सत्र की भी शुरू हो गई है एडमिशन प्रक्रिया
    इस बीच इग्नू ने जनवरी सत्र के लिए एडमिशन की प्रक्रिया पहले ही शुरू कर दी है. जो कैंडीडेट किसी भी यूजी या पीजी कोर्स के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वे इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.