Ignou TEE Exam: इग्नू दिसम्बर टीईई 2020-21 परीक्षा के नतीजे जारी, ऐसे करें चेक

इग्नू ने जारी किए दिसम्बर टीईई 2020-21 परीक्षा के नतीजे जारी

इग्नू ने जारी किए दिसम्बर टीईई 2020-21 परीक्षा के नतीजे जारी

Ignou TEE Exam: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (Ignou) ने दिसंबर 2020 में आयोजित टीईई परीक्षा ( December TEE Exam) के नतीजे (Result) घोषित कर दिए हैं. जिसे इग्नू की वेबसाइट www.ignou.ac.in पर हैं.

  • Share this:

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (Ignou) ने दिसंबर 2020 में आयोजित टीईई परीक्षा ( December TEE Exam) के नतीजे (Result) जारी कर दिए हैं. जिन छात्रों ने दिसंबर में आयोजित यह परीक्षा दी थी वे इग्नू की वेबसाइट www.ignou.ac.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. वेबसाइट पर रिजल्ट के पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन की जानकारी भी दी गई है. पुनर्मूल्यांकन (Re-evaluation) लिए छात्रों को वेबसाइट पर दिए गए फॉर्म के जरिए ऑनलाइन(online) ही आवेदन करना होगा.

इग्नू के दिसंबर टीईई-2020-21 के रिजल्ट जानने के लिए सबसे पहले इग्नू की वेबसाइट पर जाना होगा. इसके बाद वेबसाइट के होमपेज पर दिए गए स्टूडेंट सपोर्ट मेनू में जाना है. इसके बाद रिजल्ट लिंक को ओपन करना है. फिर दिसंबर 2020 रिजल्ट को क्लिक करना है. इसके बाद लिंक में अपना एनरोलमेंट नंबर एंटर करना है. इसके बाद अपने रिजल्ट को चेक करके उसका प्रिंटआउट लेना है.

जो छात्र अपने रिजल्ट से असंतुष्ट हैं, वो रिजल्ट के पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें वेबसाइट पर 19 मई 2021 को जारी किए गए रिजल्ट सेक्शन पर दी गई पुनर्मूल्यांकन प्रक्रिया के तहत ऑनलाइन फॉर्म भरकर आवेदन करना होगा. इससे पहले इग्नू ने वेबसाइट पर जून टीईई 2021 परीक्षा के फॉर्म सबमिट करने के लिए लिंक ओपन किया था. छात्र 15 जून तक अपने फॉर्म ऑनलाइन सबमिट कर सकते हैं.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज