Home /News /education /

Cyclone JAWAD: IIFT 2022 ओडिशा आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल में स्थगित, पढ़ें डिटेल

Cyclone JAWAD: IIFT 2022 ओडिशा आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल में स्थगित, पढ़ें डिटेल

Cyclone JAWAD:  आज आंध्र प्रदेश और ओडिशा तट से टकरा सकता है च‍क्रवात जवाद. इसलिए इन शहरों की परीक्षा स्थगित कर दी गई है. (File pic)

Cyclone JAWAD: आज आंध्र प्रदेश और ओडिशा तट से टकरा सकता है च‍क्रवात जवाद. इसलिए इन शहरों की परीक्षा स्थगित कर दी गई है. (File pic)

IIFT 2022 postponed: एनटीए के एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, 'चक्रवात के 04.12.2021 को ओडिशा के तटीय क्षेत्रों से, ओडिशा, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल के तटीय क्षेत्रों में टकराने के मद्देनजर, निर्धारित परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है. निम्नलिखित शहरों में ये एग्जाम परीक्षा केंद्रों पर 05.12.2021 के बाद की तारीख में आयोजित किया जाएगा'. एग्जाम का स्थगित होना केवल दिए गए शहरों पर लागू होता है. परीक्षा रविवार को अन्य सभी शहरों में आयोजित की जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. Cyclone JAWAD: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने चक्रवात JAWAD के मद्देनजर ओडिशा, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल राज्यों में IIFT 2022 की परीक्षा स्थगित कर दी है. एनटीए के एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, ‘चक्रवात के 04.12.2021 को ओडिशा के तटीय क्षेत्रों से, ओडिशा, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल के तटीय क्षेत्रों में टकराने के मद्देनजर, निर्धारित परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है. निम्नलिखित शहरों में ये एग्जाम परीक्षा केंद्रों पर 05.12.2021 के बाद की तारीख में आयोजित किया जाएगा’.

    IIFT 2022 5 दिसंबर को निर्धारित किया गया था और उसी के संबंध में एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट – iift.nta.nic.in पर पहले ही जारी कर दिए गए हैं.

    आधिकारिक बयान के अनुसार, परीक्षा आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा, विशाखापत्तनम. ओडिशा के भुवनेश्वर, संबलपुर, कटक और पश्चिम बंगाल के कोलकाता, दुर्गापुर में स्थित परीक्षा केंद्रों पर आयोजित नहीं की जाएगी. इन शहरों के परीक्षा केंद्रों में प्रवेश पाने वाले उम्मीदवारों के लिए आईआईएफटी 2022 की तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी.

    उम्मीदवार ध्यान दें कि एग्जाम का स्थगित होना केवल दिए गए शहरों पर लागू होता है. परीक्षा रविवार को अन्य सभी शहरों में आयोजित की जाएगी. IIFT 2022 भारतीय विदेश व्यापार संस्थान की ओर से NTA द्वारा आयोजित एक कंप्यूटर आधारित प्रवेश परीक्षा है.

    वार्षिक रूप से आयोजित प्रवेश परीक्षा के माध्यम से, छात्र आईआईएफटी दिल्ली, कोलकाता और काकीनाडा में एमबीए इंटरनेशनल बिजनेस कार्यक्रमों में प्रवेश ले सकते हैं. आईआईएफटी परीक्षा स्कोर केवल इन कैंपस में दाखिले के लिए स्वीकार किया जाएगा और कोई अन्य एमबीए कॉलेज इस परीक्षा स्कोर को स्वीकार नहीं करते.

    चक्रवात जवाद के प्रकोप की वजह से ओडिशा और आंध्र प्रदेश में यूजीसी नेट 2021 परीक्षा भी स्थगित की गई है. ये परीक्षा 12 दिसंबर को पुनर्निर्धारित की गई है जो पहले 5 दिसंबर को होनी थी.

    ये भी पढ़ें-
    Sarkari Vacancy 2021: आज से करें असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन, जानें क्या मांगी गई है योग्यता
    Sarkari Naukri Result 2021: यहां मिल रही फार्मासिस्ट सहित विभिन्न पदों पर बिना परीक्षा नौकरी, जल्द करें आवेदन

    Tags: Education, Education news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर