IIT दिल्ली के DMS के छात्रों का हुआ फाइनल प्लेसमेंट, 45 लाख ₹ तक मिला पैकेज

जॉब पाने वाले छात्रों में 70 प्रतिशत छात्र अनुभवी (Experienced) थे.

इस साल 70 से अधिक कंपनियों ने DMS की प्लेसमेंट प्रक्रिया में भाग लिया जिनमें से दो दर्जन कंपनियां पहली बार इस प्रक्रिया का हिस्सा बनीं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली स्थित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT Delhi) के डिपार्टमेंट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (DMS) में 2019-2021 बैच के छात्रों की फाइनल प्लेसमेंट (Placement) प्रक्रिया सफलतापूर्वक संपन्न हुई. DMS के छात्रों को इस साल 130 से अधिक जॉब (Job) ऑफर्स मिले हैं. इनमें ऑफर किया गया हाईएस्ट CTC पैकेज (Package) 45 लाख रुपए रहा. IIT दिल्ली और DMS ने जॉब ऑफर्स पाने वाले सभी छात्रों को भविष्य (Future) के लिए शुभकामनाएं दीं हैं.

    IIT दिल्ली ने सोमवार को DMS के 2019-21 बैच के फाइनल प्लेसमेंट की हाइलाइट्स साझा करते हुए खुशी जाहिर की. DMS ने जानकारी दी कि इस वर्ष 20 से अधिक नई कंपनियों (Companies) ने भी उसके छात्रों में विश्वास जताते उन्हें विभिन्न क्षेत्रों में जॉब्स ऑफर की हैं.

    इसमें सबसे अधिक पैकेज 45 लाख रुपए का रहा. जबकि न्यूनतम पैकेज 16.2 लाख रुपए रहा. जबकि औसतन पैकेज 18.5 लाख रुपए के रहे. जॉब पाने वाले छात्रों में 70 प्रतिशत छात्र अनुभवी (Experienced) थे.

    30 प्रतिशत फ्रेशर (Fresher) छात्रों को भी जॉब ऑफर्स दिए गए हैं. उल्लेखनीय है कि इस साल 70 से अधिक कंपनियों ने DMS की प्लेसमेंट प्रक्रिया में भाग लिया जिनमें से दो दर्जन कंपनियां पहली बार इस प्रक्रिया का हिस्सा बनीं.

    ये भी पढ़ें-
    UPPSC Jobs: यूपी के 10 सरकारी विभागों में 130 पदों पर भर्तियां, देखें सैलरी सहित अन्य डिटेल
    Sarkari Jobs: बिहार में सीनियर रेजिडेंट की 1700 से अधिक वैकेंसी, देखें डिटेल