IIT Delhi Alumni Awards 2021: आईआईटी दिल्ली ने एलुमनाई अवार्ड्स के लिए मांगे नामांकन

इसके तहत पूर्व छात्रों को Graduate of Last Decade (GOLD) अवॉर्ड और Distinguished Alumni Service Award (DASA) अवॉर्ड से सम्मानित किया जाता है.

इसके तहत पूर्व छात्रों को Graduate of Last Decade (GOLD) अवॉर्ड और Distinguished Alumni Service Award (DASA) अवॉर्ड से सम्मानित किया जाता है.

एक दशक में ग्रेजुएट हुए पूर्व छात्रों को उनकी उपलब्धियों और देश के प्रति योगदान के लिए किया जाएगा सम्मानित.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली के भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान यानि इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT-Delhi) ने अपने प्रतिष्ठित एलुमनाई अवॉर्ड्स-2021 (Distinguished Alumni Awards-2021) के लिए पूर्व छात्रों से नामांकन आमंत्रित किए हैं. अवॉर्ड्स की दावेदारी के लिए पूर्व छात्र 31 मई 2021 तक alumni.iit.ac.in पर अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि IIT Delhi हर साल बीते एक दशक में अपने यहां से ग्रेजुएट होने वाले पूर्व छात्रों को उनकी उपलब्धियों और देश व समाज के प्रति उत्कृष्ठ योगदान के लिए उन्हें अवार्ड्स से सम्मानित करती है. इसके तहत पूर्व छात्रों को Graduate of Last Decade (GOLD) अवॉर्ड और Distinguished Alumni Service Award (DASA) अवॉर्ड से सम्मानित किया जाता है.

ये भी पढ़ें-

Exam Postponed : UPPSC ने पीसीएस समेत जून में होने वाली ये परीक्षाएं की स्थगित
CHSL Exam 2021: अगस्‍त में परीक्षा आयोजित कराएगा अरुणाचल प्रदेश, अगले सप्‍ताह से रजिस्‍ट्रेशन शुरू

उल्लेखनीय है कि IIT दिल्ली में वर्ष 1992 में प्रतिष्ठित एलुमनाई अवॉर्ड्स की शुरुआत की गई थी. तब से हर वर्ष लगातार इस अवॉर्ड समारोह का आयोजन किया जा रहा है. पिछले वर्ष भी पांच पूर्व छात्रों को समाज और राष्ट्रहित में उनके योगदान के लिए ये अवॉर्ड प्रदान किए गए थे. इनमें दीपिन्दर गोयल, यशीष दहिया, प्रोफेसर नेविल जी पिंटो, प्रोफेसर नेमकुमार बांठिया और प्रोफेसर एच वी जगदीश शामिल थे. इससे पहले साइंटिस्ट प्रोफेसर श्रीनिवासन केशव और प्रसिद्ध लेखक चेतन भगत जैसी हस्तियों को भी यह पुरस्कार मिल चुका है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज