• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • IIT JEE Advanced Exam: इन अभ्यर्थियों को भी मिलेगा JEE एडवांस में बैठने का मौका, 11 सितंबर से होगा रजिस्ट्रेशन

IIT JEE Advanced Exam: इन अभ्यर्थियों को भी मिलेगा JEE एडवांस में बैठने का मौका, 11 सितंबर से होगा रजिस्ट्रेशन

IIT JEE Advanced Exam: जेईई एडवांस 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 11 सितंबर से शुरू होगी.

IIT JEE Advanced Exam: जेईई एडवांस 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 11 सितंबर से शुरू होगी.

IIT JEE Advanced Exam: इस साल की आईआईटी प्रवेश परीक्षा जेईई एडवांस 2021 में, पिछले बैच के ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, लेकिन परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए थे उन्हें भी बैठने की अनुमति दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. IIT JEE Advanced Exam: जेईई एडवांस 2021 (JEE Advanced 2021) के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 11 सितंबर से शुरू होगी. उसके पहले पिछले साल परीक्षा नहीं दे पाने वाले अभ्यर्थियों के लिए IIT खड़गपुर की ओर से एक जरूरी जानकारी सामने आई है. दरअसल, इस साल की आईआईटी प्रवेश परीक्षा जेईई एडवांस 2021 में, पिछले बैच के ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, लेकिन परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए थे उन्हें भी बैठने की अनुमति दी गई है.

    बता दें कि IIT खड़गपुर ने 3 सितंबर 2021 को एक नोटिस जारी करके बताया है कि, जेईई एडवांस 2021 के लिए एक स्पेशल केस के रूप में, वे उम्मीदवार जिन्होंने जेईई (एडवांस्ड) 2020 के लिए सफलतापूर्वक रजिस्ट्रेशन किया था, लेकिन जेईई (एडवांस) 2020 के पेपर 1 और पेपर 2 दोनों पेपर में अनुपस्थित थे, वे जेईई (एडवांस) 2021 के लिए उपस्थित होने के पात्र हैं. ऐसे में इन उम्मीदवारों को जेईई (एडवांस) 2021 में उपस्थित होने के लिए जेईई (मेन) 2021 से क्वालिफाई करने वाले उम्मीदवारों की कुल संख्या के अतिरिक्त माना जाएगा. यह केवल जेईई (एडवांस) में एक बार मान्य होगा.

    दुबारा रजिस्ट्रेशन कराना होगा
    गौरतलब है कि ऐसे उम्मीदवारों को जेईई एडवांस की परीक्षा में शामिल होने के लिए दुबारा रजिस्ट्रेशन कराना होगा. अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि जेईई एडवांस 2021 परीक्षा से जुड़े हर छोटे-बड़े अपडेट पाने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें. इसके साथ ही अभ्यर्थी ध्यान रखें कि जेईई एडवांस 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 11 सितंबर से शुरू होगी.

    ये भी पढ़ें-

    NDA Exam 2021: एनडीए एग्जाम का समझिए पूरा गुणा गणित, 1800 अंको की परीक्षा दिलाती है सफलता

    MHT CET exam date: सोशल मीडिया पर वायरल हुई MHT CET की डेटशीट, अधिकारियों ने कही ये बड़ी बात

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज