IIT JAM 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 20 मई, jam.iisc.ac.in से करें अप्लाई

प्रवेश परीक्षा के लिए क्वालीफाई सभी उम्मीदवारों को जैम प्रवेश फॉर्म में अपनी पसंद के संस्थान और कार्यक्रमों को दर्ज करना होगा.

प्रवेश परीक्षा के लिए क्वालीफाई सभी उम्मीदवारों को जैम प्रवेश फॉर्म में अपनी पसंद के संस्थान और कार्यक्रमों को दर्ज करना होगा.

पहली प्रवेश सूची 16 जून को उपलब्ध कराई जाएगी. दूसरी प्रवेश सूची 1 जुलाई और तीसरी प्रवेश सूची 16 जुलाई 2021 को उपलब्ध कराई जाएगी.

  • Share this:

नई दिल्ली. इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ साइंस ( Indian Institute of Science, IISc) JAM 2021 के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया समाप्त करेगा. आवेदन प्रक्रिया 20 मई, 2021 को बंद होगी. उम्मीदवार JAM 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट Jam.iisc.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. भारतीय विज्ञान संस्थान बैंगलोर संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 20 अप्रैल से शुरू हुई थी.

प्रवेश परीक्षा के लिए क्वालीफाई सभी उम्मीदवारों को जैम प्रवेश फॉर्म में अपनी पसंद के संस्थान और कार्यक्रमों को दर्ज करना होगा. जिस उम्मीदवार ने परीक्षा के लिए क्वालीफाई किया वह एमएससी, संयुक्त एमएससी-पीएचडी, एमएससी पीएचडी में अनंतिम प्रवेश के लिए आवेदन कर सकता है.

ये भी पढ़ें-

CBSE 10th Result 2021: 10वीं के रिजल्ट के लिए करना होगा इंतजार, CBSE ने जारी किया नया शेड्यूल
UP Board Exam 2021: हाईस्कूल की परीक्षा रद्द करने की तैयारी, मांगे गए छमाही और प्री बोर्ड के रिजल्ट

जैम 2021 के लिए आवेदन ऐसे करें

-आधिकारिक वेबसाइट - jam.iisc.ac.in पर जाएं.



-होमपेज पर JAM एडमिशन फॉर्म पर क्लिक करें.

-आवश्यक क्रेडेंशियल के साथ लॉग इन करें.

-दस्तावेज अपलोड करें.

-अब, आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें.

आधिकारिक तिथि के अनुसार पहली प्रवेश सूची 16 जून को उपलब्ध कराई जाएगी. दूसरी प्रवेश सूची 1 जुलाई और तीसरी प्रवेश सूची 16 जुलाई 2021 को उपलब्ध कराई जाएगी.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज