IGNOU TEE 2020: इग्नू की परीक्षा में नहीं ले जा सकते ये सामान, जान लें ये नियम

IGNOU Admit Card: इग्नू की दिसंबर टर्म एंड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी हो गया है.

IGNOU Admit Card: इग्नू की दिसंबर टर्म एंड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी हो गया है.

IGNOU Admit Card: दिसंबर टर्म-एंड परीक्षा (TEE) 2020 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. अभ्यर्थी परीक्षा हॉल में परीक्षा के लिए कैलकुलेटर, सेल फोन आदि इलेक्ट्रोनिक सामग्री नहीं ले जा सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2021, 3:22 PM IST
  • Share this:
IGNOU Admit Card: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने दिसंबर टर्म-एंड परीक्षा (TEE) 2020 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. छात्र एडिमट कार्ड इग्नू की वेबसाइट ignou.ac.in डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें कि इग्नू की दिसंबर टर्म एंड परीक्षा 8 फरवरी से शुरू होगी. हालांकि, यह डेटशीट इग्नू द्वारा साल के शुरुआत में जारी की गई थी.

परीक्षा में नहीं ले सकते ये सामान

टीईई 2020 परीक्षा दो पालियों में होगी.बता दें कि उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र में दर्ज निर्देशों का पालन करना होगा. अभ्यर्थी परीक्षा हॉल में परीक्षा के लिए कैलकुलेटर, सेल फोन आदि इलेक्ट्रोनिक सामग्री नहीं ले जा सकते हैं. अगर किसी अभ्यर्थी का पहचान पत्र गुम हो जाता है, तो उसे फौरन विश्वविद्यालय से संपर्क कर डुप्लिकेट प्रमाण पत्र बना लेना चाहिए, क्योंकि बिना प्रवेश पत्र के परीक्षा में नहीं बैठने दिया जाएगा. अभ्यर्थी तय वक्त पर परीक्षा हॉल में नहीं पहुंचते हैं, तो भी परीक्षा में नहीं बैठने दिया जाएगा.

ऐसे करें डाउनलोड
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाएं

होम पेज पर दिसंबर 2020 हॉल टिकट का लिंक मिलेगा इस पर पर क्लिक करें

नए खुले पेज पर अपना लॉग इन कर विवरण दर्ज करें



ये भी पढ़ें

Sarkari naukri:10वीं पास के लिए डाक विभाग में निकली 3679 भर्तियां, जानें डिटेल

Sarkari Naukri: 3 दशक बाद खुली सरकारी नौकरियों की राह, होगी सीधी भर्ती

पुन: पंजीकरण की अंतिम तिथि बढ़ाई

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ने पुन: पंजीकरण, परीक्षा फार्म भरने और सत्रीय कार्य जमा करवाने के लिए अंतिम तिथि को भी 31 जनवरी तक बढ़ा दिया है. ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन कार्यक्रम में पंजीकृत छात्रों के लिए उनके आगामी वर्ष और सेमेस्टर में ऑनलाइन पुन: पंजीकरण इग्नू की वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन किया जा सकेगा. विवि ने सत्रांत परीक्षा (फरवरी, 2021) परीक्षा के लिए ऑनलाइन परीक्षा फार्म (विलंब शुल्क सहित), सत्रीय कार्य और परियोजना कार्य को जमा करवाने की अंतिम तिथि भी 31 जनवरी तक बढ़ा दी है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज