होम /न्यूज /education /

मोबाइल ऐप के माध्यम से मिलेगी प्रतियोगी परीक्षाओं की जानकारी, स्टूडेंट्स को नौकरी में होगा लाभ, पढ़ें डिटेल

मोबाइल ऐप के माध्यम से मिलेगी प्रतियोगी परीक्षाओं की जानकारी, स्टूडेंट्स को नौकरी में होगा लाभ, पढ़ें डिटेल

MP Board Results 2022: 
एमपी बोर्ड रिजल्ट चेक करते समय इन स्टेप्स का ध्यान रखें

MP Board Results 2022: एमपी बोर्ड रिजल्ट चेक करते समय इन स्टेप्स का ध्यान रखें

तमिलनाडु सरकार ने राज्य में प्रतियोगी परीक्षाओं (competitive examinations) की तैयारी में लगे उम्मीदवारों के लिए मोबाइल ऐप शुरू करने की घोषणा की है. इस पहल के लिए करीब 20 लाख रुपये आवंटित किए जाएंगे. यह ऐप महत्वपूर्ण घोषणाओं के अलावा, पाठ्यक्रम, प्रमाणपत्रों के सत्यापन, साक्षात्कार और परिणामों के बारे में जानकारी प्रदान करेगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. तमिलनाडु सरकार ने राज्य में प्रतियोगी परीक्षाओं (competitive examinations) की तैयारी में लगे उम्मीदवारों के लिए अच्छी पहल की है. दरअसल, राज्य सरकार के द्वारा तमिलनाडु लोक सेवा आयोग (टीएनपीएससी) और प्रतियोगी परीक्षा के उम्मीदवारों के लिये एक एकीकृत मोबाइल ऐप पेश करेगी. राज्य के वित्त और मानव संसाधन प्रबंधन मंत्री पी. टी. राजन ने शनिवार को विधानसभा यह जानकारी दी है.

    मंत्री ने कहा कि यह ऐप महत्वपूर्ण घोषणाओं के अलावा, पाठ्यक्रम, प्रमाणपत्रों के सत्यापन, साक्षात्कार और परिणामों के बारे में जानकारी प्रदान करेगा. उन्होंने अपने विभाग के लिए अनुदान मांग पर चर्चा को समाप्त करते हुए कहा कि यह ऐप टीएनपीएससी भर्ती, शिक्षक भर्ती बोर्ड (टीआरबी), चिकित्सा सेवा भर्ती बोर्ड और तमिलनाडु वन समान सेवा भर्ती समिति (टीएनएफयूएसआरसी) के बारे में जानकारी प्रदान करेगा. त्याग राजन ने कहा, ”इस पहल के लिए करीब 20 लाख रुपये आवंटित किए जाएंगे.”

    ये भी पढ़ें –
    Constable Bharti 2022 : इस राज्य में कांस्टेबल पदों पर निकली है भर्ती, 12वीं पास करें आवेदन
    Indian Army Bharti 2022 : बीटेक पास बनें सेना में ऑफिसर, TGC 136 का नोटिफिकेशन जल्द

    स्टूडेंट्स को होगा काफी फायद
    सरकार की इस योजना से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में लगे अभ्यर्थियों को काफी फायदा होगा. स्टूडेंट्स को एक ही प्लेटफॉर्म में सभी तरह की जानकारी मिल सकेगी. जिससे स्टूडेंट्स को परीक्षा की तैयारी करने में आसानी से मदद मिल सकेगी. सभी जानकारियां मोबाइल एप के माध्यम से मिल सकेंगी.

    Tags: Competitive exams, Education news, Job news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर