IPU में एमबीए के आवेदन शुरू, हर साल अप्रैल में शुरू होती थी प्रक्रिया

पिछले साल भी मई में जाकर ही दाखिला प्रक्रिया शुरू हो सकी थी.

पिछले साल भी मई में जाकर ही दाखिला प्रक्रिया शुरू हो सकी थी.

आमतौर पर IPU मार्च अंत या अप्रैल के पहले सप्ताह तक नए सत्र के लिए अपनी दाखिला प्रक्रिया शुरू कर देता हैं. लेकिन कोरोना (Covid-19) और लॉकडाउन (Lockdown) के चलते दाखिला प्रक्रिया (Admission Process) को पिछले साल और इस साल लगातार टालना पड़ा.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली स्थित गुरू गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय (IPU) से एमबीए (MBA) करने के इच्छुक छात्रों का इंतज़ार अब खत्म हो गया है. दरअसल, IPU प्रशासन ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 की दाखिला प्रक्रिया की शुरुआत कर दी है. यह शुरुआत बुधवार को IPU के चार एमबीए कोर्सेज की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के साथ हुई.

आमतौर पर IPU मार्च अंत या अप्रैल के पहले सप्ताह तक नए सत्र के लिए अपनी दाखिला प्रक्रिया शुरू कर देता हैं. लेकिन कोरोना (Covid-19) और लॉकडाउन (Lockdown) के चलते दाखिला प्रक्रिया (Admission Process) को पिछले साल और इस साल लगातार टालना पड़ा. पिछले साल भी मई में जाकर ही दाखिला प्रक्रिया शुरू हो सकी थी.

फिलहाल IPU ने बुधवार से अपने चार एमबीए कोर्सेज के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. कैट 2020 मे सफल हुए छात्र इन कोर्सेज में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की आखिरी तारीख 15 जून 2021 है. इन कोर्सेज में एमबीए जनरल (कोड 39), एमबीए फाइनेंशियल एनालिसिस (कोड 594), एमबीए फाइनेंशियल मैनेजमेंट (कोड 595) और एमबीए इंटरनेशनल बिजनेस (कोड 143) शामिल हैं. आवेदन के लिए छात्रों को http://ipu.admission.nic.in पर ऑनलाइन रेजिस्ट्रेशन करना होगा. अधिक जानकारी के लिए छात्र यूनिवर्सिटी की वेबसाइट www.ipu.ac.in पर जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें-
CGBSE 10th Result 2021: 4 लाख 61 हजार से ज्यादा छात्रों का इंतजार खत्म, कोई नहीं फेल

UP Board 10th Exam 2021 Latest News: अब इस तिथि तक अपलोड करने होंगे 10वीं के प्राप्तांक, जानें लेटेस्ट अपडेट्स 

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज