Class XII Board Exams cancelled: CBSE के बाद ICSE ने भी रद्द की 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं

कोरोना के कारण 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला लिया गया है.

कोरोना के कारण 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला लिया गया है.

12th Board Exam Cancel Due to Coronavirus: 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के रद्द करने की घोषणा करते हुए सीआईएससीई के अध्यक्ष डॉ. जी इम्मानुएल ने कहा कि एग्जाम को कैंसल कर दिया गया है. हालांकि परिणामों को संकलित करने का आखिरी फैसला किया जाना अभी बाकि है.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना महामारी (Corona Pandemic) का असर बच्चों की पढ़ाई पर भी दिखने लगा है. 10वीं के बाद सीबीएसई बोर्ड ने 12वीं कक्षा की परीक्षाओं को भी रद्द कर दिया है. सीबीएसई के इस ऐलान के कुछ ही घंटों बाद काउंसिल फॉर द इंडियन सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) ने भी अपनी 12वीं कक्षा (आईएससी) की परीक्षा रद्द (Class XII Board Exams cancelled) कर दी है.

12वीं बोर्ड परीक्षाओं के रद्द करने की घोषणा करते हुए सीआईएससीई के अध्यक्ष डॉ. जी इम्मानुएल ने कहा कि एग्जाम को कैंसल कर दिया गया है. हालांकि परिणामों को संकलित करने का आखिरी फैसला किया जाना अभी बाकि है. सीआईएससीई इससे पहले 10वीं की परीक्षा भी रद्द कर चुका है. 10वीं के छात्रों का रिजल्ट इंटरनल असेसमेंट के आधार पर जारी किया जाएगा.

इससे पहले सीबीएसई बोर्ड ने 12वीं की परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला लिया था. सीबीएसई 12वीं परीक्षा रद्द करने का फैसला पीएम मोदी की अध्यक्षता में मंगलवार शाम हुई बैठक में लिया गया. तमाम राज्यों और हितधारकों से मिले सुझावों एवं व्यापक विचार विमर्श के बाद मीटिंग में परीक्षा न कराने का फैसला लिया गया. पीएम मोदी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कक्षा 12वीं का रिजल्ट एक उपयुक्त व उचित क्राइटेरिया के आधार पर समयबद्ध तरीके से जारी किया जाएगा.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज