JAC Board Exam 2021: झारखंड बोर्ड 12वीं की परीक्षा रद्द, जानें कब जारी होगा रिजल्ट

JAC Board Exam 2021: रद्द की गई झारखंड बोर्ड 12वीं की परीक्षा.

JAC Board Exam 2021: झारखंड बोर्ड 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई है. यह निर्णय सीएम हेमंत सोरेन ने मौजूदा हालात को देखते हुए लिया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना मामलों के कारण झारखंड बोर्ड 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी गई है. यह फैसला मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की ओर से मौजूदा हालात को देखते हुए लिया गया है. 10वीं और 12वीं की बोर्ड  परीक्षाएं रद्द करने के बाद अब झारखंड बोर्ड रिजल्ट जारी करने की तैयारी कर रहा है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कोविड-19 महामारी से उत्पन्न परिस्थितियों को देखते हुए झारखंड एकेडमिक काउंसिल की वार्षिक माध्यमिक और इंटरमीडिएट परीक्षा 2021 को रद्द करने का निर्णय लिया है. दरअसल  सीबीएसई और आईसीएसई सहित कई अन्य राज्यों ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द करने के साथ रिजल्ट जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. ऐसे में विद्यार्थियों के हित में फैसला लेते हुए सीएम ने जल्द बोर्ड रिजल्ट जारी करने को लेकर स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग को अहम निर्देश दिए हैं. ताकि महाविद्यालयों में शुरू होने वाली दाखिला प्रक्रिया में झारखंड बोर्ड के विद्यार्थियों को किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े.

अब तक इन राज्यों में रद्द हो चुकी है परीक्षाएं
सीबीएसई और सीआईएससीई सहित अब तक यूपी, एमपी, राजस्थान, महाराष्ट्र, राजस्थान, गोवा, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, पुदुचेरी तमिलनाडु और झारखंड राज्य ने 12वीं बोर्ड की परीक्षा को रद्द कर दिया है. इनसें से कई राज्यों में 12वीं के नतीजे घोषित करने की तैयारी की जा रही है.

यह भी पढ़ें -
CISF Notification : एसआई, एएसआई और हेड कांस्टेबल की भर्ती प्रक्रिया 21 जून से, देखें डिटेल
Postponed Reet Exam 2021:  एक बार फिर स्थगित हुई रीट परीक्षा, जानें लेटेस्ट अपडेट्स