• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • JAC BOARD EXAMS 2021 JHARKHAND BOARD 10TH AND 12TH EXAM CANCEL CM HEMANT SOREN ANNOUNCE

Jharkhand Board Exam : कोरोना के चलते झारखंड में 10वीं और 12वीं की परीक्षा रद्द

10वीं की परीक्षा में 4.32 लाख और 12वीं की परीक्षा के लिए 3.31 लाख रजिस्ट्रेशन हुए थे.

Jharkhand Board Exam : कोरोना महामारी के कारण झारखंड में भी हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं. यह घोषणा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्विवटर पर की है.

  • Share this:
    रांची. झारखंड एकेडमिक काउंसिल की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं भी रद्द कर दी गई हैं. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने निर्णय के बारे में ट्वीट के जरिए जानकारी साझा करते हुए कहा कि 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द करने का फैसला कोरोना महामारी से उत्पन्न परिस्थितियों और अभिभावकों की मांग के चलते लिया गया है. कोरोना महामारी के कारण सीबीएसई समेत तमाम बोर्ड्स ने अपनी परीक्षाएं रद्द कर उदी हैं. बोर्ड परीक्षाओं को लेकर लंबे समय से चली आ रही अनिर्णय की स्थिति उस वक्त समाप्त हो गई थी जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में सीबीएसई सीआईएससीई की परीक्षाएं रद्द करने का फैसला लिया गया था. राज्यों ने इस फैसले को गाइडलाइन की तरह लिया और अधिकांश राज्य बोर्ड्स ने परीक्षाएं न कराने का फैसल किया.

    झारखंड की बात करें तो यहां 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने की मांग लंबे समय से हो रही थी. बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने वालों में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास भी शामिल थे. उन्होंने कहा था कि छात्रों के स्वास्थ्य से बढ़कर कुछ नहीं हो सकता.

    सात लाख 65 हजार से अधिक हुए थे रजिस्ट्रेशन

    बता दें कि झारखंड एकेडमिक काउंसिल के 10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए इस बार सात लाख 65 हजार से अधिक छात्र-छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन कराया था. इसमें 10वीं बोर्ड की परीक्षा में 4.32 लाख और 12वीं बोर्ड की परीक्षा में 3.31 लाख स्टूडेंट्स शामिल है. परीक्षा नहीं होने की स्थिति में सरकार द्वारा निर्धारित मापदंड के अनुसार सभी परीक्षार्थियों का रिजल्ट जारी किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें- 
    Anganwadi Recruitment 2021: 5वीं पास के लिये आंगनबाड़ी में नौकरी, इतनी होगी सैलरी
    RPSC Interview : RAS 2018 के इंटरव्यू के लिए के लिए कॉल लेटर जारी, यहां से करें डाउनलोड
    Published by:Praveen Singh
    First published: