JAC Practical Exam 2021:  झारखंड बोर्ड 10वीं व 12वीं प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तिथि घोषित, यहां देखें शेड्यूल

JAC Practical Exam 2021: झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने जारी किया 10वीं और 12वीं प्रैक्टिकल परीक्षाओं का शेड्यूल.

JAC Practical Exam 2021: झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने 10वीं और 12वीं प्रैक्टिकल परीक्षाओं का शेड्यूल कर दिया है. प्रैक्टिकल परीक्षाएं 23 जुलाई से 26 जुलाई तक होंगी.

  • Share this:
रांची (JAC Practical Exam 2021). झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने 10वीं और 12वीं प्रैक्टिकल (JAC Practical Exam 2021) की तिथि घोषित कर दी है. आपदा प्रबंधन विभाग की अनुमति के बाद झारखंड बोर्ड ने मैट्रिक और इंटर की प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीख जारी की है. प्रैक्टिकल की परीक्षाएं 23 जुलाई 2021 से 26 जुलाई 2021 तक चलेंगी. इसके लिए झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने शेड्यूल जारी कर दिया है.

जेएसी के अनुसार सभी हाईस्कूल, प्लस टू स्कूल उन सभी छात्र-छात्राओं की प्रैक्टिकल परीक्षा (JAC Practical Exam 2021) निर्धारित तिथि के अंदर संचालित कराएंगे,जो प्रैक्टिकल परीक्षा नहीं दे पाए हैं. साथ ही इसी दौरान झारखंड एकेडमिक काउंसिल के व्यवसायिक में उनके प्रैक्टिकल के अंक भी अपलोड करेंगे.

जुलाई के अंत तक आएगा रिजल्ट
झारखंड एकेडमिक काउंसिल(JAC) द्वारा मैट्रिक और इंटरमीडिएट का रिजल्ट जल्द जारी किया जाएगा. टॉपरों की लिस्ट के बजाए इस बार केवल ये जानकारी दी जाएगी कि परीक्षा में कितने परीक्षार्थी शामिल हुए, कितने विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए. फेल होने वाले विद्यार्थियों की संख्या कितनी है. कितने विद्यार्थी फर्स्ट, सेकेंड और थर्ड डिवीजन से पास हुए.

यह भी पढ़ें -
JAC Result 2021: बोर्ड और इंटर के स्टूडेंट्स को रिजल्ट का इंतजार, जुलाई के अंत तक आएगा पर‍िणाम
CBSE 12th Result 2021: 12वीं के रिजल्ट को लेकर सीबीएसई ने किया ये बदलाव, जानें लेटेस्ट अपडेट



झारखंड एकेडमिक काउंसिल के अध्यक्ष अरविंद प्रसाद सिंह ने जानकारी दी है कि जुलाई महीने के अंत तक झारखंड में मैट्रिक और इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा. परीक्षा आयोजित नहीं होने के कारण इस बार टॉपरों की लिस्ट जारी नहीं की जाएगी. विद्यार्थी सिर्फ प्रमोट किए जा रहे हैं. बता दे कि कोरोना के कारण 10वीं और 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई थी, अब रिजल्ट घोषित किया जाना है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.