• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • Jamia Hamdard Open Distance Learning admission 2021: जामिया हमदर्द में ओपन डिस्टेंस लर्निंग प्रोग्राम्स में दाखिले शुरू, 31 जुलाई लास्ट डेट

Jamia Hamdard Open Distance Learning admission 2021: जामिया हमदर्द में ओपन डिस्टेंस लर्निंग प्रोग्राम्स में दाखिले शुरू, 31 जुलाई लास्ट डेट

एडमिशन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि- 31.07.2021 है.

एडमिशन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि- 31.07.2021 है.

Jamia Hamdard Distance Admission 2021: यदि किसी कार्यक्रम के लिए आवेदकों की संख्या व्यवहार्य नहीं है, तो कार्यक्रम वापस ले लिया जाएगा. देश में महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए, शिक्षार्थियों को ऑनलाइन मोड के माध्यम से शैक्षणिक सहायता प्रदान की जाएगी, और परीक्षा विश्वविद्यालय अनुदान आयोग, भारत सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए आयोजित की जाएगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. Jamia Hamdard Open Distance Learning admission 2021: जामिया हमदर्द ने ओपन एंड डिस्टेंस लर्निंग (ओडीएल) मोड में पेश किए जाने वाले विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू कर दिया है. विभिन्न ग्रेजुएट्स, पीजी डिप्लोमा, डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कार्यक्रमों के सत्र 2021 के लिए जामिया हमदर्द के एकीकृत ओडीएल ऑनलाइन मोड (ODL online mode of Jamia Hamdard) के माध्यम से दूरस्थ शिक्षा कार्यक्रमों में प्रवेश दिया जाएगा. एकीकृत ओडीएल ऑनलाइन कार्यक्रमों में प्रवेश पाने के लिए कोई आयु सीमा नहीं है.

    बीबीए, बीसीए और बीसीओएम कार्यक्रम विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा अप्रूव्ड हैं. पीजी डिप्लोमा, डिप्लोमा और सर्टिफिकेट प्रोग्राम जामिया हमदर्द की अकादमिक परिषद द्वारा अप्रूव्ड हैं.

    जामिया हमदर्द दूरस्थ शिक्षा विवरण (Jamia Hamdard Distance Learning details)
    प्रोस्पेक्टस, कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए पात्रता शर्तें, शुल्क संरचना, आवेदन पत्र और ऑनलाइन प्रवेश लेने की प्रक्रिया वेबसाइट www.jamiahamdard.edu पर http://jamiahamdard.edu/UserPanel/DisplayPage.aspx?page लिंक के तहत दी गई है.

    एडमिशन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि- 31.07.2021 है. अधिक जानकारी के लिए 9311590184 पर संपर्क कर सकते हैं. लैंडलाइन 011 26959688 एक्सटेंशन 5342, 5343 और 5344 या sodl@jamiahamdard.ac.in पर ईमेल भेज सकते हैं.

    Jamia Hamdard Open Distance Learning admission 2021: सत्र 2021 के लिए ये हैं पाठ्यक्रम
    prospectus और आवेदन पत्र आधिकारिक वेबसाइट www.jamiahamdard.edu से डाउनलोड किए जा सकते हैं.
    सत्र 2021 के लिए जामिया हमदर्द के एकीकृत ओडीएल ऑनलाइन मोड के रूप में निम्नलिखित पाठ्यक्रम पेश किए जा रहे हैं:
    बीबीए, बीसीए, बीसीओएम (ऑनर्स), जैव सूचना विज्ञान में स्नातकोत्तर डिप्लोमा (पीजीडीबी); कीमो सूचना विज्ञान में स्नातकोत्तर डिप्लोमा (पीजीडीसी); डायटेटिक्स और चिकित्सीय पोषण में स्नातकोत्तर डिप्लोमा (पीजीडीडीटीएन); ड्रग रेगुलेटरी अफेयर्स में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा (PGDDRA); पर्यावरण निगरानी और प्रभाव आकलन में स्नातकोत्तर डिप्लोमा (पीजीडीईएमआईए); बौद्धिक संपदा में स्नातकोत्तर डिप्लोमा (पीजीडीआईपीआर); मानव अधिकार में स्नातकोत्तर डिप्लोमा (पीजीडीएचआर); मेडिकल रिकॉर्ड तकनीक में स्नातकोत्तर डिप्लोमा (पीजीडीएमआरटी); फारसी भाषा में डिप्लोमा (डीपीएल); व्यावसायिक अरबी में डिप्लोमा (डीपीए); आधुनिक फारसी भाषा में सर्टिफिकेट (सीपीएल).

    Jamia Hamdard Open Distance Learning admission 2021: ओडीएल में ऑफलाइन कक्षाएं अनिवार्य नहीं
    महामारी ने हमें देश में ओडीएल को लोकप्रिय बनाने की आवश्यकता की याद दिला दी जो छात्रों के लिए बहुत मददगार हो सकता है. चूंकि ओडीएल में ऑफलाइन कक्षाएं अनिवार्य नहीं हैं, इसलिए यह शिक्षा के एक सुरक्षित और उपयुक्त माध्यम के रूप में सामने आएगी. पारंपरिक ओडीएल को आज की मांग को पूरा करने के लिए काफी हद तक रूपांतरित किया जाना है. जामिया हमदर्द के कुलपति प्रो. एम अफसर आलम कहते हैं, "जामिया हमदर्द में हम गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के वैकल्पिक तरीकों के साथ तैयार हैं, जब भी और जहां भी शिक्षा के पारंपरिक और ऑफलाइन तरीके संभव नहीं हैं."

    Jamia Hamdard Open Distance Learning admission 2021: जामिया हमदर्द दूरस्थ शिक्षा कार्यक्रम के बारे में
    यदि किसी कार्यक्रम के लिए आवेदकों की संख्या व्यवहार्य नहीं है, तो कार्यक्रम वापस ले लिया जाएगा. देश में महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए, शिक्षार्थियों को ऑनलाइन मोड के माध्यम से शैक्षणिक सहायता प्रदान की जाएगी, और परीक्षा विश्वविद्यालय अनुदान आयोग, भारत सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए आयोजित की जाएगी.

    ये भी पढ़ें-
    Sarkari Naukri : 10वीं और 12वीं पास के लिए इन विभागों में हैं सरकारी नौकरियां, तुरंत करें आवेदन
    Sarkari Naukari : यूपी में स्टाफ नर्स और कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की 6600 से अधिक वैकेंसी, देखें डिटेल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज