• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • University Admission : जामिया में एडमिशन के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी, शुरू हो रहे ये नए कोर्स

University Admission : जामिया में एडमिशन के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी, शुरू हो रहे ये नए कोर्स

जामिया में एडमिशन के लिए आवेदन प्रक्रिया 17 मई को शुरू हुई थी.

जामिया में एडमिशन के लिए आवेदन प्रक्रिया 17 मई को शुरू हुई थी.

University Admission : जामिया मिलिया इस्लामिया में यूजी, पीजी और डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन के लिए अब आवेदन फॉर्म 10 जुलाई तक भरे जा सकते हैं. इस बार जामिया चार नए विभाग भी शुरू कर रहा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. जामिया मिलिया इस्लामिया ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए विभिन्न अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी है. यूजी, पीजी और डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन के इच्छुक छात्र जामिया की आधिकारिक वेबसाइट jmicoe.in पर जाकर 10 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में कहा गया है कि जामिया की कुलपति ने छात्रों की मांग पर शैक्षणिक सत्र 2021-22 केलिए सभी यूजी, पीजी और डिप्लोमा कोर्स के लिए एडमिन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 10 जुलाई तक कर दी है.

    इससे पहले जामिया में एडमिशन के लिए आवेदन प्रक्रिया 17 मई को शुरू हुई थी. इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून निर्धारित की गई थी. जामिया की ओर से जारी डेट शीट के अनुसार 134 कोर्स में एडमिश्न के लिए प्रवेश परीक्षा 26 जुलाई से शुरू होगी और 28 अगस्त तक चलेगी. परीक्षा का रिजल्ट 30 सितंबर को जारी होगा.

    जामिया ने शुरू किए ये नए कोर्स और विभाग

    जामिया मिलिया इस्लामिया इस वर्ष चार नए विभाग और आठ नए कोस शुरू कर रहा है. इसमें आर्किटेक्चर फैकल्टी में डिजाइन में मास्टर, बीए ऑनर्स स्पेनिश और लैटिन अमेरिकी अध्ययन केंद्र में फ्रेंच व फ्रैंकोफोन अध्ययन, एमएससी पर्यावरण विज्ञान और प्रबंधन, हिंदी विभाग में एमए मॉस मीडिया (हिंदी), पीजी अंग्रेजी विभाग में अनुवाद अध्ययन में डिप्लोमा, पीजी हिंदी विभाग में अंग्रेजी-हिंदी अनुवाद में डिप्लोमा और एमबीए हेल्थ केयर व हॉस्पिटल मैनेजमेंट शामिल है. इसके अलावा चार नए विभाग भी शुरू किए जा रहे हैं. ये विभाग हैं- डिजाइन और नवाचार विभाग, अस्पताल प्रबंधन और धर्मशाला अध्ययन विभाग, विदेशी भाषा विभाग और पर्यावरण विज्ञान विभाग हैं.

    ये भी पढ़ें-

    Career Guidence: कंटेंट राइटिंग में ऐसे बनाएं करियर, इसमें कोर्स नहीं कंसेप्ट है जरूरी

    UP B.Ed Admit Card 2021: इस दिन जारी होगी हॉल टिकट, lkouniv.ac.in से करें डाउनलोड

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन