होम /न्यूज /education /Jamia University में ब‍िना वैक्‍सीनेटेड स्‍टॉफ की 'No Entry', वीसी ने जारी क‍िए आदेश

Jamia University में ब‍िना वैक्‍सीनेटेड स्‍टॉफ की 'No Entry', वीसी ने जारी क‍िए आदेश

सेंट्रल यून‍िवर्स‍िटी जामिया मिल्लिया इस्लामिया में अब ओम‍िक्रॉन के प्रसार को रोकने के ल‍िए अहम कदम उठाया गया है. (File Photo)

सेंट्रल यून‍िवर्स‍िटी जामिया मिल्लिया इस्लामिया में अब ओम‍िक्रॉन के प्रसार को रोकने के ल‍िए अहम कदम उठाया गया है. (File Photo)

Covid-19: जामिया मिल्लिया इस्लामिया की कुलपति प्रो.नजमा अख्तर ने कैंपस में कोविड-19 और ओमिक्रॉन के मामलों के प्रसार की ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) आने प्रबल संभावना है. ऐसे में अब देश के बड़े श‍िक्षण संस्‍थानों में भी एंट्री के सख्‍त न‍ियम लागू हो रहे हैं. देश और दुन‍िया के बड़े श‍िक्षण संस्‍थानों में शुमार सेंट्रल यून‍िवर्स‍िटी जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) में अब ओम‍िक्रॉन के प्रसार को रोकने के ल‍िए अहम कदम उठाया गया है.

    जाम‍िया यून‍िवर्सि‍टी (Jamia University) की कुलपति प्रो.नजमा अख्तर ने कैंपस में कोविड-19 (Covid-19) और ओमिक्रॉन के मामलों के प्रसार की रोकथाम के लिए न‍िर्देश जारी क‍िए हैं. कुलपति ने निर्देश दिया है कि केवल उन्हीं कर्मचारियों को उनके संबंधित विभागों/ कार्यालयों में एंट्री दी जाए जोक‍ि कम से कम कोरोना वैक्‍सीन (Corona Vaccine) की एक डोज ले चुके हैं.

    ये भी पढ़ें: Covid-19: द‍िल्‍ली में कोरोना मरीजों का चार द‍िन में बढ़ा इतना ग्राफ, बड़ी पाबंदियों की तैयार‍ियां  

    जाम‍िया यून‍िवर्स‍िटी की ओर से यह निर्णय दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की द्वारा जारी नई गाइडलाइंस के अनुपालन में ल‍िया गया है. प्रशासन ने कहा है क‍ि जिन कर्मचारियों ने वैक्सीन की एक भी डोज नहीं ली है, उन्हें अपने संबंधित कार्यालयों में आने की अनुमति नहीं दी जाएगी. उनके खिलाफ विश्वविद्यालय के नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. ऐसे कर्मचारियों की ड्यूटी से अनुपस्थिति की अवधि को कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक लेने तक ‘ऑन लीव’ माना जाएगा.

    कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज/पूर्ण टीकाकरण की पुष्टि संबंधित विभाग/कार्यालय प्रमुख द्वारा संबंधित कर्मचारी द्वारा प्रस्तुत किए गए आरोग्य सेतु एप्लिकेशन/टीकाकरण प्रमाण पत्र के माध्यम की जाएगी. इससे पहले, कुलपति ने यून‍िवर्स‍िटीके सभी छात्रों और कर्मचारियों को राष्ट्रीय राजधानी में कोविड -19 और ओमिक्रॉन मामलों में वृद्धि को देखते हुए कोविड के उचित व्यवहार का सख्ती से पालन करने की अपील की थी.

    यून‍िवर्स‍िटी में आने वाले लोगों को सोशल ड‍िस्‍टेंस‍िंग बनाए रखने और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने का भी निर्देश दिया गया था. इसके अलावा कुलपति के आदेशों पर यून‍िवर्स‍िटी के नवाब मंसूर अली खान स्‍पोर्ट्स कॉम्‍प्‍लेक्‍स में जिमनेज‍ियम/आंतरिक गतिविधियों को अगले आदेश तक बंद रखने के निर्देश भी दिए थे.

    अब तक 2.66 करोड़ को दी जा चुकी है कोरोना डोज
    बताते चलें क‍ि द‍िल्‍ली में वैक्‍सीनेशन और कोरोना टेस्‍ट‍िंग पर भी पूरा फोकस क‍िया जा रहा है. अब तक द‍िल्‍लीभर में 3 करोड़ 29 लाख 98 हजार 171 का टेस्‍ट क‍िया जा चुका है. वहीं 15 से 17 वर्ष के बच्‍चों को प‍िछले 24 घंटे के भीतर 21,022 डोज दी गई हैं. द‍िल्‍ली में अब तक कोव‍िड की कुल पहली और दूसरी 2 करोड़ 66 लाख 57 हजार 832 डोज दी जा चुकी हैं.

    Tags: Corona vaccination, COVID 19, DDMA, Delhi news, Education news, Health News, Jamia University

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें