जम्मू विश्वविद्यालय परीक्षा 2021: यूजी सेमेस्टर परीक्षा ओपन बुक फॉर्मेट में होगी आयोजित

जम्मू विश्वविद्यालय परीक्षा 2021 भी ऑनलाइन और ओपन बुक फॉर्मेट में आयोजित की जाएगी.

जम्मू विश्वविद्यालय परीक्षा 2021 भी ऑनलाइन और ओपन बुक फॉर्मेट में आयोजित की जाएगी.

देश के कई अन्य विश्वविद्यालयों ने भी ओपन बुक प्रारूप में सेमेस्टर परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है. इसके बाद, जम्मू विश्वविद्यालय परीक्षा 2021 भी ऑनलाइन और ओपन बुक फॉर्मेट में आयोजित की जाएगी.

  • Share this:

नई दिल्ली. यूजी पाठ्यक्रमों के लिए जम्मू विश्वविद्यालय परीक्षा 2021 ओपन बुक फॉर्मेट में ऑनलाइन आयोजित की जाएगी. 20 मई 2021 को विश्वविद्यालय ने घोषणा की कि स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए सेमेस्टर परीक्षा ओपन बुक प्रारूप में आयोजित की जाएगी. छात्र जम्मू विश्वविद्यालय परीक्षा 2021 के बारे में अधिक जानकारी आधिकारिक वेबसाइट jammuuniversity.ac.in पर प्राप्त कर सकते हैं.

जम्मू विश्वविद्यालय परीक्षा 2021 पहले, तीसरे और पांचवें सेमेस्टर के नियमित और निजी उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाएगी. सेमेस्टर परीक्षाओं की तिथि नियत समय पर जारी की जाएगी. छात्रों को सलाह दी गई है कि वे विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट को नियमित रूप से देखते रहें.

विश्वविद्यालय द्वारा की गई आधिकारिक घोषणा में लिखा है, "जम्मू विश्वविद्यालय परीक्षा 2021 सेमेस्टर I, III और V गैर सीबीसीएस (नियमित और निजी) के स्नातक पाठ्यक्रम के उम्मीदवारों के लिए एक ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा मोड में आयोजित की जाएगी." सेमेस्टर परीक्षाओं के बारे में अधिक जानकारी जम्मू विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर प्राप्त की जा सकती है.

इससे पहले, जम्मू-कश्मीर ने सभी शैक्षणिक संस्थानों को 31 मई 2021 तक बंद कर दिया. राज्य के सभी स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय, कौशल विकास संस्थान इस तिथि तक बंद रहेंगे.
देश के कई अन्य विश्वविद्यालयों ने भी ओपन बुक प्रारूप में सेमेस्टर परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है. इसके बाद, जम्मू विश्वविद्यालय परीक्षा 2021 भी ऑनलाइन और ओपन बुक फॉर्मेट में आयोजित की जाएगी. छात्रों से अनुरोध है कि वे जम्मू विश्वविद्यालय परीक्षा 2021 की डेट शीट पर अधिक अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

ये भी पढ़ें -

NATA 2021 का दूसरा टेस्ट जुलाई के लिए री-शेड्यूल, चेक करें डिटेल



BIG NEWS: यूपी सरकार का अहम फैसला, नए सत्र 2021-22 में स्कूल नहीं बढ़ा सकेंगे फीस

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज