JEE Main Admit Card 2021: तीसरे सेशन के लिये एडमिट कार्ड जारी, यहां करें डाउनलोड

आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है.

JEE Main 2021 Admit Card: जुलाई में होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन 2021 के तीसरे सत्र के लिए एडमिट कार्ड jeemain.nta.nic.in पर जारी कर दिए गए हैं.

  • Share this:
    JEE Main 2021 Admit Card: जुलाई में होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन 2021 के तीसरे सत्र के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. छात्र अपने जेईई मेन हॉल टिकट (JEE Main 2021 Admit Card) डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जा सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर तीन लिंक हैं और छात्र किसी एक लिंक पर क्लिक कर सकते हैं, आवेदन संख्या और जन्म तिथि के साथ लॉगिन कर सकते हैं और एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने भी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा के चौथे सत्र के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 14 जुलाई तक बढ़ा दी है.

    JEE Main 2021 के तीसरे सेशन की परीक्षा 20 से 25 जुलाई के बीच आयोजित की जाएगी और चौथा सत्र 27 जुलाई से 2 अगस्त के लिए निर्धारित है. तीसरे सत्र में, केवल इंजीनियरिंग के उम्मीदवार ही परीक्षा देंगे, लेकिन सत्र 4 में, योजना और वास्तुकला के उम्मीदवार भी उपस्थित होंगे. जेईई मेन का तीसरा और चौथा सत्र अप्रैल और मई के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन एनटीए को COVID-19 महामारी के कारण सत्र स्थगित करना पड़ा. इस महीने की शुरुआत में दो सत्रों की नई तारीखों की घोषणा की गई थी. एनटीए ने शेष दो सत्रों के लिए परीक्षा शहरों की संख्या भी बढ़ा दी है.

    डायरेक्‍ट लिंक 

    एडमिट कार्ड में अन्य जानकारी के साथ छात्रों के व्यक्तिगत विवरण और परीक्षा केंद्र का विवरण होगा. छात्रों को इसमें उल्लिखित सभी निर्देशों और COVID-19 दिशानिर्देशों को ध्यान से पढ़ने और परीक्षा के दिन उनका पालन करने की आवश्यकता है. एडमिट कार्ड पर एक स्व-घोषणा फॉर्म भी होगा, जहां छात्रों को अपने हाल के स्वास्थ्य और यात्रा इतिहास को रिकॉर्ड करना होगा.

    यह भी पढ़ें -
    Punjab Police Recruitment 2021: पुलिस विभाग में फाइनेंस, आईटी और फोरेंसिक के पदों पर भर्तियां, जानें डिटेल
    IBPS Clerk Recruitment 2021: बैंकों में क्लर्क के 5000 से अधिक पदों पर आवेदन शुरू, जानें डिटेल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.