होम /न्यूज /education /

JEE Main 2021 : जेईई मेन के तीसरे और चौथे चरण के बीच गैप बढ़ाने की मांग, ट्विटर पर अभियान

JEE Main 2021 : जेईई मेन के तीसरे और चौथे चरण के बीच गैप बढ़ाने की मांग, ट्विटर पर अभियान

जेईई मेन 2021 परीक्षा के जरिए देश के 23 आईआईटी, 31 एनआईटी, 23 ट्रिपल आईटी में एडमिशन होंगे.

जेईई मेन 2021 परीक्षा के जरिए देश के 23 आईआईटी, 31 एनआईटी, 23 ट्रिपल आईटी में एडमिशन होंगे.

JEE Main 2021 : जेईई मेन 2021 के तीसरे और चौथे चरण के बीच सिर्फ एक दिन का गैप होने से अभ्यर्थी नाराज हैं. अभ्यर्थी गैप बढ़ाने की मांग को लेकर ट्विटर पर अभियान चला रहे हैं. उनका कहना है कि इतने कम गैप से तैयारी का मौका नहीं मिलेगा.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए होने वाली जेईई मेन परीक्षा के तीसरे और चौथे चरण की घोषणा लंबे इंतजार के बाद की गई है. जेईई मेन के तीसरे चरण्एा की परीक्षा 20 से 25 जुलाई और चौथे चरण की 27 जुलाई से दो अगस्त के बीच होगी. दोनों के बीच सिर्फ एक दिन का ही गैप रखा गया है. इसी बात को लेकर कई अभ्यर्थी नाराज हैं. अभ्यर्थियों का कहना है कि दोनों चरणों के बीच के गैप को बढ़ाया जाना चाहिए. ताकि उन्हें तैयारी का मौका मिल सके. पहले और दूसरे चरण की परीक्षा में 15 दिन का गैप था.

    दरअसल, कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण अप्रैल और मई में होने वाली तीसरे और चौथे चरण की परीक्षा नहीं हो सकी थी. ऐसे में एनटीए की योजना जल्द से जल्द बाकी दो चरणों की परीक्षा कराकर रिजल्ट जारी करने की है. दोनों चरण 14 दिन के भीतर संपन्न हो जाएंगे. जेईई मेन के तीसरे और चौथे चरण की परीक्षा के बीच गैप बढ़ाने की अभ्यर्थियों की मांग का समर्थन स्टूडेंट यूनियन एनएसयूआई ने भी किया है. एनएसयूआई ने ट्वीट करके कहा है कि जेईई मेन के तीसरे और चौथे चरण की परीक्षा कई अन्य प्रवेश परीक्षाओं से टकरा रही है. ऐसे में नई परीक्षा तिथि घोषित की जानी चाहिए.

    जेईई मेन के जरिए 36000 सीटों पर होंगे एडमिशन

    बता दें कि जेईई मेन 2021 परीक्षा के जरिए देश के 23 आईआईटी, 31 एनआईटी, 23 ट्रिपल आईटी सहित जीएफआईटी की 36000 सीटों पर इंजीनियरिंग के लिए एडमिशन होंगे. जेईई मेन के सभी चरणों की परीक्षाएं संपन्न होने के बाद चारो चरणों के बेस्ट स्कोर के आधार पर अभ्यर्थियों की रैंक जारी की जाएगी. बता दें कि जेईई एडवांस 2021 का आयोजन होना अभी बाकी है. तीन जुलाई को तय जेईई एडवांस भी कोरोना के कारण स्थगित कर दी गई थी.

    ये भी पढ़ें

    Sarkari Naukri : यूपी में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की 700 से अधिक वैकेंसी, इस दिन शुरू होगा आवेदन
    DSSSB PGT एडमिट कार्ड जारी, ऐसे डाउनलोड करेंundefined

    Tags: JEE Exam, JEE Main Exam, JEE-NEET exams

    अगली ख़बर