• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • JEE Main 2021 : तीसरे फेज की परीक्षा नहीं दे पाए अभ्यर्थियों को मिलेगा एक और मौका

JEE Main 2021 : तीसरे फेज की परीक्षा नहीं दे पाए अभ्यर्थियों को मिलेगा एक और मौका

जेईई मेन 2021 के चौथे चरण की परीक्षा 26, 27 अगस्त और एक व दो सितंबर को होनी है.

जेईई मेन 2021 के चौथे चरण की परीक्षा 26, 27 अगस्त और एक व दो सितंबर को होनी है.

JEE Main 2021 : महाराष्ट्र में भारी बारिश और भूस्खलन जैसी मुश्किलों के कारण जेईई मेन 2021 के तीसरे फेज में परीक्षा नहीं दे पाए अभ्यर्थियों को शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने राहत देने का फैसला लिया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. जेईई मेन 2021 को लेकर एक महत्वपूर्ण अपडेट है. महाराष्ट्र में बाढ़ और भारी बारिश के कारण जेईई मेन 2021 के तीसरे चरण की परीक्षा नहीं दे पाने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा का एक अवसर दिया जाएगा. यह घोषणा शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दी है. उन्होंने बताया कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए ऐसे छात्रों को परीक्षा में शामिल होने का एक और अवसर देगी. उन्होंने बताया कि इसमें महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों के वे छात्र शामिल होंगे जो 25 और 27 जुलाई को परीक्षा देने में असमर्थ हैं. महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण बहुत सारे छात्र 20 और 22 जुलाई को हुई जेईई मेन 2021 के तीसरे चरण की परीक्षा नहीं दे सके हैं.

    खराब हालत के कारण स्वत: संज्ञान लेते हुए शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने एनटीए को अभ्यर्थियों को राहत देने की सलाह दी है. उन्होंने एनटीए से कहा है कि कोल्हापुर, पालघर, रायगढ़, सिंधुदुर्ग, सांगली और सतारा जिलों के छात्रों कों परीक्षा का एक और अवसर दिया जाए. साथ ही जो 25 या 27 जुलाई को परीक्षा देने नहीं पहुंच पाते हैं उन्हें भी अवसर दिया जाए. एनटीए इन छात्रों की परीक्षा के लिए जल्द ही नई तिथियां घोषित करेगा.

    छात्रों को सलाह है कि जेईई मेन 2021 से संबंधित किसी भी अपडेट के लिए एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in और nta.ac.in पर नजर बनाए रखें. परीक्षा की नई तिथियों के बारे में जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर दी जाएगी.

    अगस्त के अंतिम सप्ताह से होगी चौथे चरण की परीक्षा 

    बता दें कि जेईई मेन 2021 की अप्रैल में होने वाली तीसेर चरण की परीक्षा अभी हो रही है. तीसरे चरण में दो दिन 20 और 22 जुलाई को परीक्षा हो चुकी है. जबकि 25 और 27 जुलाई को होनी बाकी है. जेईई मेन के चौथे चरण की परीक्षा अगस्त के अंतिम सप्ताह और सितंबर के पहले सप्ताह में आयोजित की जाएगी.

    ये भी पढ़ें

    Rajasthan Sarkari Jobs : राजस्थान के शिक्षा विभाग में 19000 पदों पर भर्ती जल्द, शिक्षा मंत्री डोटासरा ने की घोषणा

    Rajasthan Board 12th Result 2021: कोई नहीं हुआ फेल, असंतुष्ट परीक्षार्थियों को मिलेगा परीक्षा देने का मौका

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज