JEE Main 2021: क्या अप्रैल के बाद जेईई मेन 2021 मई सत्र भी होगा स्थगित, पढ़ें डिटेल

नए अपडेट के लिए jeemain.nta.nic.in पर नजर बनाए रखें.

नए अपडेट के लिए jeemain.nta.nic.in पर नजर बनाए रखें.

JEE Main 2021 मई सत्र स्थगित या अप्रैल सत्र के संबंध में NTA या शिक्षा मंत्रालय से कोई आधिकारिक सूचना या अपडेट नहीं है.

  • Share this:
नई दिल्ली. संयुक्त प्रवेश परीक्षा, जेईई मेन 2021 मई सत्र को 24 से 27 मई तक आयोजित किया जाना है. अप्रैल सत्र पहले से ही स्थगित होने के बाद, छात्र अब मई सत्र पर अपडेट की प्रतीक्षा कर रहे हैं. राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, NTA ने अभी तक परीक्षा आयोजित या स्थगित करने के बारे में किसी भी योजना की घोषणा नहीं की है.

आखिरी अपडेट 18 अप्रैल 2021 को जारी किया गया था, जिसमें कहा गया था कि अप्रैल सत्र को COVID-19 के कारण स्थगित कर दिया गया है. मई परीक्षाओं के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई थी. यह संभव है कि NTA मई परीक्षा के लिए पंजीकरण को फिर से खोल देगा. कई लोग महसूस करते हैं कि वर्तमान स्थिति के साथ, जेईई मेन 2021 मई सत्र को भी स्थगित किया जा सकता है.

जेईई मेन 2021 परीक्षा के लिए 20 लाख से अधिक छात्रों ने पंजीकरण कराया था. अब तक लगभग 12 लाख छात्र जेईई मेन परीक्षा के लिए उपस्थित हुए. कई दूसरे प्रयासों के साथ, अभी भी लाखों छात्र हैं जो अभी तक जेईई मेन 2021 परीक्षा के लिए उपस्थित नहीं हुए हैं.

ये भी पढ़ें-
NEET UG 2021: क्या स्थगित हो जाएगी नीट परीक्षा! पीएम मोदी की बैठक में हुई चर्चा

UTET 2020 Result : उत्तराखंड टीईटी का रिजल्ट जारी, जानिए कौन पास, कौन फेल

वर्तमान में, JEE Main 2021 मई सत्र स्थगित या अप्रैल सत्र के संबंध में NTA या शिक्षा मंत्रालय से कोई आधिकारिक सूचना या अपडेट नहीं है. मई सत्र के लिए पंजीकरण प्रक्रिया (उन उम्मीदवारों के लिए जो पहले पंजीकृत नहीं थे) 15 मई तक शुरू होने की संभावना थी. जिन छात्रों ने पंजीकरण कराया है या पंजीकरण कराना चाहते हैं, वे नए अपडेट के लिए jeemain.nta.nic.in पर नजर बनाए रखें.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज