JEE Main 2021 Topper Interview: पहले दी कोरोना को मात, फिर किया जेईई मेन 2021 परीक्षा टॉप

जेईई मेन 2021 परीक्षा टॉपर,  रंजीम प्रबल दास

जेईई मेन 2021 परीक्षा टॉपर, रंजीम प्रबल दास

JEE Main 2021 Topper: असम के रंजीम प्रबल दास ने कोविड-19 को मात देने के बाद अब जेईई मेन 2021 में 100 परसेंटाइल स्कोर हासिल किया है.

  • Share this:
JEE Main 2021 Topper Interview: असम के रंजीम प्रबल दास ने कोविड-19 को मात देने के बाद अब जेईई मेन 2021 में 100 परसेंटाइल स्कोर हासिल किया है. वह जेईई 2021 फरवरी सत्र में 100 परसेंटाइल स्कोर हासिल करने वाले देश भर के 6 छात्रों में शामिल हैं. इस वर्ष पहले फेज की जेईई मेन परीक्षा में शामिल होने के लिए 6.5 लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन करवाया था.

News18.com को दिए एक विशेष इंटरव्यू में, रंजीम ने कहा, उन्हें प्रश्नों को सॉल्व करना प्यारा लगता है की जिसकी वजह से उन्होंने यह सफलता हासिल की है. उन्होंने कहा, “मुझे आंसर सॉल्विंग और चुनौतीपूर्ण सवालों से प्यार है. अपनी पढ़ाई के दौरान भी मैंने घंटों के हिसाब से अपना टाइम टेबल नहीं बनाया था बल्कि उन विषयों की संख्या के आधार पर बनाया था जिन्हें मैं कवर करना चाहता था. मुझे एक विषय को समझने के लिए जितना समय चाहिए था, उतना समय बिताया. प्रवेश परीक्षा की तैयारी करते समय, टॉपिक को लेकर वैचारिक समझ होना जरूरी है."

रंजन में आगे बताया कि,“पिछले साल नवंबर में मैं महामारी से संक्रमित हो गया था, जिससे ठीक होने के बाद मुझे अपने अंदर काफी बहादुरी महसूस हुई. मैंने बीमारी से बचने के लिए सभी सावधानियों का पालन किया था. लेकिन संक्रमित होने से बाद मेरे अंदर से बीमारी को लेकर भय और अनिश्चितता दूर हुई और मेरा पूरा ध्यान परीक्षा पर लग पाया."

रंजन ने कहा कि वह एक अच्छे स्कोर की उम्मीद में थे, मगर 100 परसेंटाइल अंक देखकर वह हैरान है. उन्होंने आगे कहा, “अब में इस साल जेईई मेन के बचे हुए फेज की परीक्षा नहीं दूंगा. मेरा उद्देश्य अब आईआईटी जेईई एडवांस्ड प्रवेश परीक्षा को क्लियर करना होगा. मुझे प्रोग्रामिंग पसंद है और आईआईटी-दिल्ली से कंप्यूटर साइंस या इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग की पढ़ाई करना चाहता हूँ."
ये भी पढ़ें

JEE Main Result 2021: बिहार के स्टूडेंट्स ने लहराया परचम, अनमोल बने बिहार टॉपर

REET Exam 2021 Tips: 50 दिनों में रीट परीक्षा 2021 की तैयारी के लिए टिप्स

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज