होम /न्यूज /education /JEE Main 2023: जेईई मेंस की कर रहें हैं तैयारी, तो ये खबर आपके काम की है

JEE Main 2023: जेईई मेंस की कर रहें हैं तैयारी, तो ये खबर आपके काम की है

JEE Main 2023: जेईई मेंस का नोटिफिकेशन जारी होने वाला है.

JEE Main 2023: जेईई मेंस का नोटिफिकेशन जारी होने वाला है.

JEE Main 2023 नोटिफिकेशन में आवेदन फॉर्म भरना, डॉक्यूमेंट अपलोड करना, आवेदन शुल्क का भुगतान करना और इससे संबंधित सभी जा ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. JEE Main 2023: ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (JEE Main) की तैयारी में लगे स्टूडेंट्स के लिए जरूरी खबर है. दरअसल, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए), जेईई मेंस परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी करने वाली है. यह नोटिफिकेशन दिसंबर में जारी किया जाएगा. बता दें कि जेईई मेंस का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट Nta.ac.in.in, jeemain.nta.nic.in 2023 और jeemain.nta.nic.in पर विजिट करके इसे चेक कर सकेंगे. साथ ही एग्जाम डेट की भी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे.

इस नोटिफिकेशन में आवेदन फॉर्म भरना, डॉक्यूमेंट अपलोड करना, आवेदन शुल्क का भुगतान करना और इससे संबंधित सभी जानकारी उपलब्ध रहेंगी. हालांकि इस बारे में अभी एनटीए की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है कि नोटिफिकेशन कब जारी किया जाएगा लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की माने को जेईई मेंस का नोटिफिकेशन और एग्जाम डेट इसी हफ्ते जारी कर दी जाएगी.

कौन कर सकता है अप्लाई
जेईई मेंस 2023 परीक्षा में सिर्फ वही स्टूडेंट शामिल हो सकते हैं जिन्होंने अनिवार्य विषयों के रूप में भौतिकी और गणित के साथ कक्षा 12वीं पास की हो.

कब होगी परीक्षा
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जेईई मेंस 2023 परीक्षा का आयोजन साल 2023 में जनवरी और अप्रैल में होने की उम्मीद है. हालांकि नोटिफिकेशन जारी होने के बाद स्थिति साफ हो जाएगी कि जेईई मेंस परीक्षा किस डेट को आयोजित की जाएगी.

ये भी पढ़ें…
10वीं पास का है सर्टिफिकेट, तो CISF में पाएं नौकरी, आवेदन शुरू
पुलिस डिपार्टमेंट में 6000 से अधिक पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं पास कल से करें आवेदन

दो सत्र में हुई थी परीक्षा
स्टूडेंट्स की जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल, एनटीए ने जेईई मेंस परीक्षा 2022 को दो सत्रों में आयोजित किया था. इनमें पहला सत्र 20 जून से 29 जून और दूसरा सत्र 21 से 30 जुलाई, 2022 तक आयोजित किया गया था.

Tags: JEE, JEE Exam, Jee main

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें