JEE Main Exam: जल्द जारी हो सकता है जेईई-मेन परीक्षा 2021 का रिजल्ट

जेईई मेन परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही जारी हो सकता है.

जेईई मेन परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही जारी हो सकता है.

JEE Main Exam 2021: जेईई मेन परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही जारी होने की संभावना है. देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन 2021 की पहले चरण की परीक्षा फरवरी में आयोजित की गई थी.

  • Last Updated: March 3, 2021, 10:59 PM IST
  • Share this:
कोटा. देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन 2021 के पहले सेशन फरवरी का रिजल्ट जल्दी ही जारी हो सकता है. उम्मीद जताई जा रही है कि अगले एक-दो दिन में फरवरी जेईई-मेन का रिजल्ट घोषित हो सकता है. बड़ी संख्या में परीक्षार्थियों ने जेईई-मेन की आंसर की पर आपत्ति की है.
एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के करियर काउंसलिंग एक्सपर्ट अमित आहूजा ने बताया कि पिछले कुछ वर्षों के ट्रेंड को देखते हुए आंसर की को चैलेंज करने के लिए दिए गए समय के एक दिन बाद ही जेईई-मेन परीक्षा का परिणाम घोषित किया जाता रहा है. ऐसे में फरवरी परीक्षा का परिणाम 5 या 6 मार्च को जारी किए जाने की संभावना है. जारी किए गए परिणाम में विद्यार्थियों के 7 डेसीमल पर्सेन्टाइल में एनटीए स्कोर दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें
Sarkari Naukri : 10वीं पास के लिए जीडी कांस्टेबल के पदों पर बंपर भर्तियां जल्द
UPTET-2020 : कब होगी यूपी टीईटी परीक्षा, लाखों अभ्यर्थियों को इंतजार



12 हजार नए आवेदन
आहूजा ने बताया कि बड़ी संख्या में ऐसे विद्यार्थी जो फरवरी का एग्जाम दे चुके हैं और मार्च परीक्षा में भी बैठने वाले हैं. इसके साथ-साथ 12 हजार से अधिक ऐसे विद्यार्थी हैं, जिन्होंने मार्च परीक्षा के लिए पहली बार रजिस्ट्रेशन करवाया है. इन विद्यार्थियों के आवेदन क्रमांक फरवरी परीक्षा के आवेदन क्रमांक से भिन्न हैं. ऐसे में 6 मार्च तक 50 हजार से ज्यादा नए विद्यार्थियों के रजिस्ट्रेशन की संभावना दिखाई दे रही है. इस ट्रेंड के अनुसार ये माना जा सकता है कि मार्च माह में भी करीब 6 लाख विद्यार्थी जेईई-मेन में शामिल होंगे. कोटा मेंं फरवरी 23 से 26 तक आयोजित हुई परीक्षा में करीब 8000 परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया था. चार सेंटर पर परीक्षा आयोजित की गई थी.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज