Home /News /education /

JEE-Main सेशन 4 के परिणाम जारी, 44 उम्मीदवारों को मिले 100 पर्सेंटाइल

JEE-Main सेशन 4 के परिणाम जारी, 44 उम्मीदवारों को मिले 100 पर्सेंटाइल

इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन का परिणाम मंगलवार की रात घोषित कर दिया गया

इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन का परिणाम मंगलवार की रात घोषित कर दिया गया

JEE-Main Exam: इस साल से संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई)-मेन साल में चार बार आयोजित की जा रही है ताकि छात्रों को अपने स्कोर में सुधार का मौका मिल सके. पहला चरण फरवरी में और दूसरा मार्च में आयोजित किया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन का परिणाम मंगलवार की रात घोषित कर दिया गया, इसमें कुल 44 उम्मीदवारों ने 100 परसेंटाइल प्राप्त किये हैं . वहीं 18 उम्मीदवारों को शीर्ष रैंक मिला है. शिक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने मंगलवार की रात यह जानकारी दी. इस साल से संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई)-मेन साल में चार बार आयोजित की जा रही है ताकि छात्रों को अपने स्कोर में सुधार का मौका मिल सके. पहला चरण फरवरी में और दूसरा मार्च में आयोजित किया गया था.

    अगले चरण की परीक्षायें अप्रैल और मई में होनी थी, लेकिन देश में कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए उन्हें स्थगित कर दिया गया था. तीसरा चरण 20-25 जुलाई तक आयोजित किया गया था जबकि चौथा चरण 26 अगस्त से दो सितंबर तक आयोजित किया गया था. चौथे सत्र की इस परीक्षा में 18 उम्मीदवारों ने पहली रैंक हासिल की है.

    पेपर-1 (BE/Btech) के लिए चौथे सत्र की परीक्षा का आयोजन 26, 27, 31 अगस्त और 1, 2  सितंबर को आयोजित किया गया था. 6 सितंबर को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने आंसर की जारी की थी.  jeemain.nta.nic.in की आधिकारिक वेबसाइट के अलावा परीक्षा परिणाम 2021 की लिंक ntaresults.nic.in पर भी एक्टिवेट हो जाएगी. छात्रों को परिणाम जानने के लिए एप्लिकेशन नंबर, जन्मतिथि और पासवर्ड की जरूरत होगी.

    IIIT, NIT में दाखिला हासिल करने के लिए JoSAA काउंसलिंग जल्द ही शुरू हो जाएगी. वहीं, IIT में प्रवेश पाने के लिए जेईई एडवांस्ड परीक्षा के रजिस्ट्रेशन 15 सितंबर से शुरू हो जाएंगे.

    ये भी पढ़ें
    JEE Main 2021 : 5 स्टेप्स में चेक करें जेईई मेन के चौथे सेशन का रिजल्ट
    ICAI CA results 2021: मुरैना के भाई-बहन ने कायम की मिसाल, एक ने किया टॉप तो दूसरे की 18वीं रैंक

    सीबीआई जांच में पता चला था कि 2021 जेईई मेन एग्जाम में शामिल कम से कम एक परीक्षा केंद्र पर गड़बड़ियां पाई गई थीं. इसके चलते भी परीक्षा परिणाम काफी विवादों में रहा. कथित रूप से एक निजी कोचिंग संस्थान ने सिस्टम हैकिंग के जरिए छात्रों के स्थान पर अन्य लोगों से परीक्षा दिलवाई थी.

    (भाषा इनपुट के साथ)

    Tags: Exam result, Jee main, Jee Main Session 4, Results

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर