झारखंड में 9वीं से 12वीं तक के 52,289 स्टूडेंट्स को मिलेगी छात्रवृत्ति, देखें डिटेल

झारखंड स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग इसकी तैयारी कर रहा है. (सांकेतिक तस्वीर)

झारखंड स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग इसकी तैयारी कर रहा है. (सांकेतिक तस्वीर)

रांची विश्वविद्यालय में कोरोना संक्रमण के चलते एलएबी फर्स्ट ईयर और थर्ड ईयर के अलावा बीबीएएलएलबी और एलएलएम के की एक परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2021, 1:01 PM IST
  • Share this:
रांची. झारखंड में सामान्य वर्ग के 52,289 छात्र-छात्राओं को मुख्यमंत्री विशेष छात्रवृत्ति योजना शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए दी जाएगी. यह छात्रवृत्ति पहली बार दी जा रही है. मुख्यमंत्री विशेष छात्रवृत्ति योजना के तहत ये छात्रवृत्ति दी जाएगी.

ये होगी छात्रवृत्ति

नौवीं-दसवीं के छात्र-छात्राओं को 150 रुपए महीने की दर से 10 महीने के लिए 1500 रुपए छात्रवृत्ति दी जाएगी. 11वीं -12वीं के सामान्य वर्ग के छात्र-छात्राओं को 230 रुपए महीने के हिसाब से 10 महीने तक 2300 रुपए दिये जाएंगे. झारखंड स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग इसकी तैयारी कर रहा है.

रांची विश्वविद्यालय 25 अप्रैल तक बंद
इसके अलावा बता दें कि रांची विश्वविद्यालय को 25 अप्रैल तक के लिए पूरी तरह बंद रखने का निर्णलय लिया गया है. अब 50% कर्मचारी मुख्यालय में रोस्टर के तहत पहुंचकर कामकाज निपटाएंगे.

यूनिवर्सिटी के सभी शिक्षकों और कर्मचारियों को आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने को कहा गया है.

कोरोना संक्रमण के चलते एलएबी फर्स्ट ईयर और थर्ड ईयर के अलावा बीबीएएलएलबी और एलएलएम के एक पेपर की परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है. इसी क्रम में तीन मई से शुरू होने वाली एमबीबीएस की फाइनल परीक्षा भी टल गई है.



ये भी पढ़ें-

Schools Summer Break 2021: हरियाणा के स्कूलों में 31 मई तक गर्मियों की छुट्टियां घोषित

Postponed Interview 2021: यूपी में प्राचार्य भर्ती के 3 से 13 मई के बीच होने वाले इंटरव्यू स्थगित, जानें डिटेल

झारखंड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित

झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. इन पर पर फैसला अब एक जून के बाद होगा. झारखंड एकेडमिक काउंसिल के अनुसार, यह फैसला कोरोना महामारी के मद्देनजर लिया गया है. अगला फैसला एक जून को परिस्थितियों की समीक्षा के बाद लिया जाएगा. परीक्षा की तिथि की घोषणा 15 दिन पूर्व की जाएगी, ताकि छात्र तैयारी कर सकें. जैक इससे पूर्व 10वीं और 12वीं का प्रैक्टिकल एग्‍जाम अगले आदेश तक स्‍थगित कर चुका है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज