JAC Board Exam 2021: झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने घोषित किया 10वीं-12वीं परीक्षा का शेड्यूल

JAC ने दसवीं-12वीं परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है.

JAC ने दसवीं-12वीं परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है.

Jharkhand Board Exam, JAC board Exam: इंटर व मैट्रिक की परीक्षा 4 मई से 21 मई के बीच होगी. परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 4, 2021, 9:09 AM IST
  • Share this:

रांची. झारखंड एकेडमिक काउंसिल (Jharkhand Academic Council) ने दसवीं और 12वीं की परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है. शेड्यूल के मुताबिक इंटर व मैट्रिक की परीक्षा 4 मई से 21 मई के बीच होगी. परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. पहली शिफ्ट में दसवीं की परीक्षा जबकि दूसरी शिफ्ट में 12वीं की परीक्षा आयोजित की जाएगी.

कोविड-19 नियमों का रखा जाएगा ध्यान

अधिकारियों के मुताबिक परीक्षा के दौरान कोविड-19 के नियमों का पूरा ध्यान रखा जाएगा. बता दें कि इससे पहले परीक्षा 9 मार्च से 26 मार्च  के बीच आयोजित की जाने  वाली थी. लेकिन राज्य के शिक्षा विभाग और छात्रों ने परीक्षा के शेड्यूल को रिवाइज करने की मांग की. इसके बाद परीक्षा के लिए नया शेड्यूल जारी किया गया है.

कोविड-19 के चलते घटाया गया है सिलेबस
बता दें कि कोविड-19 के कारण सिलेबस में भी करीब 40 फीसदी की कटौती की गई है क्योंकि कोरोना के कारण ऑफलाइन क्लासेज नहीं चल पाई थीं. हिंदुस्तान के मुताबिक जैक चेयरमैन अरविंद प्रसाद सिंह ने कहा कि सिलेबस को 31 मार्च तक पूरा करने की सूचना दी गई थी. इसके बाद छात्रों को तैयारी करने के लिए भी कुछ समय चाहिए. इसीलिए परीक्षा के शेड्यूल को रिवाइज़ किया गया है.

ये भी पढ़ें

Sarkari naukri: 10वीं पास के लिए डाक विभाग में निकली 3679 पदों पर भर्तियां, जानें पूरी डिटेल




DSSSB Recruitment 2021: TGT स्पेशल टीचर्स की 1342 वैकेंसी, चेक करें डिटेल

कोरोना के कारण बढ़ सकती है सेंटर्स की संख्या

कोरोना वायरस गाइडलाइंस का पालन करने के लिए इस साल परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाई जा सकती है. इस स्थिति को ध्यान में रखते हुए छात्रों की संख्या एक कक्ष में 50 फीसदी तक कम कर दी जाएगी. पिछले साल कुल 14 सौ परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन किया गया था.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज