Board Exam 2021 : एकेडमिक काउंसिल की बैठक रद्द, बोर्ड परीक्षा की तैयारियों की होनी थी समीक्षा

बैठक में तीन दर्जन इंटर कॉलेज, हाई स्कूल, मदरसा और संस्कृत स्कूलों की मान्यता के प्रस्ताव पर चर्चा होनी थी.

बैठक में तीन दर्जन इंटर कॉलेज, हाई स्कूल, मदरसा और संस्कृत स्कूलों की मान्यता के प्रस्ताव पर चर्चा होनी थी.

Jharkhand : झारखंड के रांची में बुधवार को प्रस्तावित एकेडमिक काउंसिल की बैठक विधायक सदस्य के अनुपस्थित रहने के कारण रद्द करनी पड़ी. यह बैठक 17 महीने बाद होने जा रही थी. इमसें कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होनी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2021, 11:51 PM IST
  • Share this:
रांची. रांची में बुधवार को झारखंड एकेडमिक काउंसिल(जैक) बोर्ड प्रस्तावित बैठक रद्द हो गई. यह बैठक 17 महीने बाद आयोजित होने वाली थी. इस बैठक में तीन दर्जन इंटर कॉलेज, हाई स्कूल, मदरसा और संस्कृत स्कूलों की मान्यता के प्रस्ताव पर चर्चा होनी थी. लेकिन, कोरम पूरा नहीं होने के कारण बैठक स्थगित कर दी गई. इसका आयोजन एकेडमिक काउंसिल के सभागार में होना था. मैट्रिक और इंटर की परीक्षा को लेकर झारखंड एकेडमिक काउंसिल की ओर से लगातार तैयारियां की जा रही है. परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे दुरुस्त किये जा रहे हैं. इसी क्रम में एकेडमिक काउंसिल की बैठक में मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा तैयारियों की भी समीक्षा होनी थी.

बोर्ड में जैक के अध्यक्ष सहित 7 सदस्य हैं. जिसमें से तीन विधायक हैं. बुधवार को प्रस्तावित बैठक एक विधायक सदस्य के न पहुंचने के कारण स्थगित करनी पड़ी. महगामा विधायक दीपिका पांडे और देवघर विधायक नारायण दास इस बैठक में पहुंचे. लेकिन, गिरिडीह के विधायक सुदिव्य कुमार बैठक में नहीं पहुंचे. गौरतलब है कि इस बैठक के दौरान मैट्रिक और इंटर परीक्षा की तैयारी और परीक्षा केंद्र के निर्धारण से भी संबंधित प्रस्ताव पर चर्चा किया जानी थी.

बैठक के लिए सात सदस्य होने हैं जरूरी

एकेडमिक काउंसिल की बैठक पिछले 17 महीने से इसलिए नहीं हो पा रही थी क्योंकि सदस्यों के पद रिक्त थे. बोर्ड की बैठक के लिए कम से कम सात सदस्य का होना आवश्यक है. बोर्ड के तीन सदस्यों का मनोनयन गत वर्ष किया गया था. इसके बाद विवि के एक प्रतिनिधि का भी मनोनयन किया गया. वर्तमान में बोर्ड में जैक अध्यक्ष समेत सात सदस्य हैं.
ये भी पढ़ें- 

Ranchi University Result: एमफिल, पीएचडी प्रवेश परीक्षा के परिणाम जारी, ऐसे करें चेक

Sarkari Naukri: डीएमडब्ल्यू में कई पदों पर नौकरियां, देखें योग्यता व डिटेल

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज