Home /News /education /

jharkhand board 12th commerce and arts result 2022 know when result will be released

Jharkhand Board 12th Commerce and Arts Result 2022: जानें कब जारी होगा झारखंड बोर्ड के 12वीं कॉमर्स और आर्ट्स का रिजल्ट

Jharkhand Board 12th Commerce and Arts Result 2022: झारखंड बोर्ड के 12वीं कॉमर्स और आर्ट्स का रिजल्ट

Jharkhand Board 12th Commerce and Arts Result 2022: झारखंड बोर्ड के 12वीं कॉमर्स और आर्ट्स का रिजल्ट

JAC Jharkhand Board 12th Commerce and Arts Result 2022: झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) ने कॉपियों का मूल्यांकन पूरा कर लिया है. इसके साथ ही शिक्षा मंत्री से रिजल्ट जारी करने का समय मांगा है. ऐसे में पूरी उम्मीद है कि शिक्षा मंत्री का समय मिलते ही रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा. रिजल्ट जारी होने के बाद परीक्षा में शामिल स्टूडेंट अपना रिजल्ट झारखंड एकेडमिक काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट jacresults.com पर जाकर चेक कर सकेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. JAC Jharkhand Board 12th Commerce and Arts Result 2022: झारखंड बोर्ड द्वारा 12वीं के साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट जारी होने के बाद अब कॉमर्स और आर्ट्स स्ट्रीम के स्टूडेंट्स को इंतजार है. ऐसे में अभी तक बोर्ड द्वारा यह जानकारी नहीं दी गई है कि आखिर 12वीं कॉमर्स और आर्ट्स का रिजल्ट कब जारी किया जाएगा. हालांकि विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का उल्लेख है कि 12वीं कॉमर्स और आर्ट्स का रिजल्ट अगले हफ्ते में जारी कर दिया जाएगा.

    जानकारी के मुताबिक झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) ने कॉपियों का मूल्यांकन पूरा कर लिया है. इसके साथ ही शिक्षा मंत्री से रिजल्ट जारी करने का समय मांगा है. ऐसे में पूरी उम्मीद है कि शिक्षा मंत्री का समय मिलते ही रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा. रिजल्ट जारी होने के बाद परीक्षा में शामिल स्टूडेंट अपना रिजल्ट झारखंड एकेडमिक काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट jacresults.com पर जाकर चेक कर सकेंगे.

    पास होने के लिए चाहिए 33 प्रतिशत अंक
    बता दें झारखंड बोर्ड 12वीं के कॉमर्स और आर्ट्स का रिजल्ट जारी किया जाना है. इस परीक्षा में सिर्फ वही स्टूडेंट पास घोषित किए जाएंगे जिन्हें 33 प्रतिशत या उससे ज्यादा अंक मिलेंगे. किसी 1 विषय में 33 प्रतिशत से कम नंबर मिलने पर स्टूडेंट को पूरक जबकि 2 विषय में 33 से कम नंबर आने पर फेल घोषित कर दिया जाएगा.

    ये भी पढे़ं-
    BSF Constable SI Sarkari Naukri: BSF में 10वीं, 12वीं पास इन पदों पर पा सकते हैं नौकरी, निकली है बंपर वैकेंसी
    Sarkari Naukri 2022 LIVE: भारत सरकार से लेकर राज्य सरकार में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, निकली है बंपर वैकेंसी

    एसएमएस से मिलेगा रिजल्ट
    झारखंड बोर्ड 12वीं के कॉमर्स और आर्ट्स के स्टूडेंट अपना रिजल्ट एसएमएस के माध्यम से भी चेक कर सकते हैं. इसके लिए स्टूडेंट को अपने मोबाइल के मैसेज बॉक्स में जाना होगा और JAC 12 टाइप करके स्पेस देना होगा और रोल नंबर लिखकर 56263 पर भेजना होगा.

    Tags: 12th results, Board result, JAC

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर