अपना शहर चुनें

States

Jharkhand Board Exams 2021: बोर्ड परीक्षा के आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी, नोट कर लें ये तारीखें

Jharkhand Board Exams 2021: बोर्ड परीक्षा के आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई.
Jharkhand Board Exams 2021: बोर्ड परीक्षा के आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई.

Jharkhand Board Exams 2021: स्टूडेंट्स अब बिना विलंब शुल्क के 22 जनवरी की जगह 6 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. वहीं, विलंब शुल्क के साथ 7 फरवरी से 18 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन फॉर्म लिए जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2021, 11:40 AM IST
  • Share this:
झारखंड बोर्ड मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा के आवेदन करने की तारीख बढ़ा आगे दी गई है. विद्यार्थी अब बिना विलंब शुल्क के 22 जनवरी की जगह 6 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. वहीं, विलंब शुल्क के साथ 7 फरवरी से 18 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन फॉर्म लिए जाएंगे.

18 दिन बढ़ा दी गई आवेदन करने की तारीख


झारखण्ड एडमिशन कौंसिल के सचिव मोहित कुमार सिंह ने बताया किमैट्रिक और इंटरमीडिएट 2021 की परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन 2 जनवरी से ही भरे जा रहे हैं. इससे पहले बोर्ड की तरफ से यह फैसला लिया गया था कि विद्यार्थी बिना विलंब शुल्क के 22 जनवरी तक और विलंब शुल्क के साथ 23 से 31 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं.

इसी तारीख को बढ़ाते हुए अब (जैक) ने यह फैसला लिया है कि बिना विलंब शुल्क के 6 फरवरी और विलंब शुल्क के साथ सात से 18 फरवरी तक की तारीख तक विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं. इस फैसले के आ जाने के बाद विद्यार्थियों को अब बिना किसी परेशानी के बिना विलंब शुल्क दिए हुए 7 फरवरी तक मुफ्त में आवेदन कर सकते हैं.

कब होंगी परीक्षाएं


झारखंड बोर्ड मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 9 मार्च से लेकर 26 मार्च तक आयोजित कराने का फैसला लिया गया है. जिसमें सारे कोविड-19 के गाइडलाइंस का अच्छी तरह से पालन करने की हिदायत दी गई है. बता दें कि बोर्ड ने इस बार फैसला लिया है कि का कुल सिलेबस पहले तुलना में कम कर दिया जाएगा. साथ ही 30% से 40% ऑब्जेक्टिव प्रश्न होंगे.


आधिकारिक वेबसाइट


www.jac.jharkhand.gov.in/jac

कैसे करें आवेदन


सबसे पहले झारखंड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट (www.jac.jharkhand.gov.in/jac) खोलें.

इसके बाद अपनी कक्षा के हिसाब से 10 वीं या 12वीं परीक्षा 2021 आवेदन लिंक के लिए ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने पर क्लिक करें.

इसके बाद अपने स्कूल के डैशबोर्ड तक पहुँचने के लिए USER ID & PASSWORD का उपयोग करें.

छात्र परीक्षा फॉर्म भरने के बाद ऑनलाइन भुगतान करें.

अब आपका JAC 10 वीं या 12वीं कक्षा का परीक्षा आवेदन हो चुका है.

लास्ट में फ्यूचर यूज के लिए अपने एप्लिकेशन का प्रिंटआउट ले लें.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज