JAC 10th, 12th Exam Latest News: 10वीं और 12वीं की परीक्षा होगी या नहीं? आज हो सकता है फैसला

झारखंड बोर्ड आज परीक्षा पर निर्णय ले सकता है.

झारखंड बोर्ड आज परीक्षा पर निर्णय ले सकता है.

JAC 10th, 12th Exam Latest News: झारखंड बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा होगी या नहीं, इस पर आज हो फैसला लिया जा सकता है.

  • Share this:

JAC 10th, 12th Exam Latest News: झारखंड बोर्ड, आज कक्षा 10वीं और 12वीं के परीक्षा (JAC 10th, 12th Exam 2021) को लेकर स्थिति स्‍पष्‍ट कर सकता है. रिपोर्ट की मानें तो इस पर आज उच्‍च स्‍तरीय बैठक का आयोजन हो सकता है, जिसमें परीक्षा का आयोजन होगा या नहीं, इस पर फैसला लिया जा सकता है. यह भी उम्‍मीद की जा रही है कि झारखंड बोर्ड केंंद्र के फैसले के साथ जा सकता है. सीबीएसई बोर्ड द्वारा 12वीं की परीक्षा रद्द किये जाने के बाद अब तक 8 राज्‍यों ने 12वीं बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी हैं. सूत्रों के अनुसार आज राज्‍य के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्‍यक्षता में बैठक हो सकता है, जिसमें परीक्षा पर चर्चा होगी. उम्‍मीद की जा रही है कि शाम तक परीक्षा के आयोजन पर निर्णय सुना दिया जाएगा.

सीबीएसई के बाद कुछ राज्‍यों में बोर्ड परीक्षाएं रद्द किये जाने के बाद झारखंड में भी छात्रों की बेचैनी बढ़ गई है. वह चाहते हैं कि राज्‍य सरकार जल्‍द से जल्‍द इस पर अपना रुख साफ कर दे.

दूसरी ओर राज्‍य बोर्ड सीबीएसई के इवैल्‍यूएशन क्राइटेरिया का इंतजार कर रहे हैं. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई को इवैल्‍यूएशन क्राइटेरिया तय करने के लिये दो सप्‍ताह का वक्‍त दिया है, जिसके आधार पर रिजल्‍ट तैयार किया जाएगा. बहुत से राज्‍य बोर्ड सीबीएसई द्वार इवैल्‍यूएशन क्राइटेरिया जारी करने के बाद परीक्षा को लेकर अपना फैसला सुनाना चाहते हैं;

सनद रहे कि झारखंड बोर्ड 12वीं परीक्षा (Jharkhand Board 12th Exam 2021) का आयोजन इस साल 4 मई से 21 मई 2021 तक होना था. लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण परीक्षा का आयोजन नहीं हो सका और इसे जून तक के लिये टाल दिया गया.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज