JAC 12th Exam 2021: अब तक कोई निर्णय नहीं, फेक है वायरल नोटिस

झारखंड बोर्ड के नाम पर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ नोटिस

झारखंड बोर्ड के नाम पर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ नोटिस

JAC 12th Exam 2021: राज्य सरकार ने अभी तक 12वीं परीक्षा पर कोई फैसला नहीं लिया है. सोशल मीडिया पर जो नोटिस वायर हो रही है, उसे झारखंड एकेडमिक काउंसिल, जेएसी ने जारी नहीं किया है, बल्‍क‍ि वह फेक है.

  • Share this:

JAC 12th Exam 2021: जेएसी 12वीं परीक्षा 2021 को लेकर राज्य सरकार ने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है. परीक्षा रद्द की जाएगी या नहीं, यह अभी तक स्‍पष्‍ट नहीं हुआ है. लेकिन सोशल मीडिया पर झारखंड बोर्ड के नाम पर एक नोटिस वायरल हो गया है, जिसमें यह कहा गया है कि झारखंड बोर्ड ने कक्षा 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी है. JAC 12वीं परीक्षा 2021 के रद्द होने को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे नोटिस को झारखंड बोर्ड ने फर्जी बताया है और छात्रों को इस पर भरोसा करने से मना किया है. झारखंड एकेडमिक काउंसिल, JAC ने एक स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा कि बोर्ड ने अभी तक झारखंड कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षा 2021 पर निर्णय नहीं लिया है.

सोशल मीडिया पर फर्जी नोटिस में कहा गया है कि जेएसी 12वीं परीक्षा 2021 को राज्य में कोविड-19 की मौजूदा स्थिति के कारण रद्द कर दिया गया है. 3 जून, 2021 की फर्जी सूचना को आधिकारिक भाषा और शैली और जेएसी परिषद के लोगो में तैयार किया गया है. जिस पर झारखंड बोर्ड ने सफाई देते हुए कहा कि जेएसी 12वीं परीक्षा 2021 को रद्द नहीं किया गया है और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा नोटिस फर्जी है. झारखंड कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 2021 पर निर्णय लिया जाना बाकी है.

अफवाहें यह भी फैलाई गई हैं कि जेएसी 12वीं परीक्षा 2021 रद्द करने की सूचना jac.nic.in वेबसाइट पर प्रकाशित की जा रही है. हालांकि, बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि बताई गई वेबसाइट फर्जी है, और इसलिए इस पर किसी भी विवरण को आधिकारिक नहीं माना जाना चाहिए. छात्रों और साथियों को सलाह दी जाती है कि वे JAC 12वीं परीक्षा 2021 के किसी भी अपडेट के लिए jac.jharkhand.gov.in पर चेक करें.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज