Home /News /education /

Jharkhand Education : ICFAI यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में राज्यपाल की अपील, शिक्षा का स्तर बढ़ाएं संस्थान

Jharkhand Education : ICFAI यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में राज्यपाल की अपील, शिक्षा का स्तर बढ़ाएं संस्थान


Jharkhand Education : राज्यपाल बैस ने शोध का स्तर बढ़ाने पर भी जोर दिया.

Jharkhand Education : राज्यपाल बैस ने शोध का स्तर बढ़ाने पर भी जोर दिया.

Jharkhand Education : रांची स्थित आईसीएएफआई यूनिवर्सिटी में गुरुवार को आयोजित दीक्षांत समारोह में झाररखंड के राज्यपाल रमेश बैस बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए. उन्होंने छात्रों को उपाधियां प्रदान करते हुए परिश्रम से अपनी पहचान बनाने का संदेश दिया. इसके साथ ही राज्यपाल ने उच्च शिक्षण संस्थानों से गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने की दिशा में प्रतिबद्ध होकर कार्य करने का भी आह्वान किया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. Jharkhand Education : झारखंड के रांची स्थित आईसीएफएआई यूनिवर्सिटी में गुरुवार को दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया. यूनिवर्सिटी के आर्यभट्‌ट सभागर में आयोजित दीक्षांत समारोह कार्यक्रम के मुख्य अतिथि झारखंड के मुख्य अतिथि रमेश बैस थे. इस मौके पर उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटीज को छात्रों को गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने की दिशा में प्रतिबद्ध होकर कार्य करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि शिक्षण संस्थानों में अनुकूल और बेहतर आधारभूत संरचनाओं का होना बेहद जरूरी है. उन्होंने कहा कि शिक्षण संस्थानों में छात्रों के बीच स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना होनी जरूरी है. साथ ही शिक्षण संस्थानों में शोध का बेहतर स्तर, अच्छी फैकल्टी और समय के अनुरूप इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के विभिन्न आयामों का इस्तेमाल भी होना चाहिए.

दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए राज्यपाल बैस ने उपाधि ग्रहण करने वाले सभी छात्रों और उनके शिक्षकों व अभिभावकों को बधाई दी. राज्यपाल ने याद करते हुए कहा कि जब मैं मध्य प्रदेश विधानसभा का सदस्य था तो निजी विश्वविद्यालयों में इनफ्रास्ट्रक्चर से सबंधित मामले बहुत ही प्रमुखता से उठाया था क्योंकि बहुत से निजी विश्वविद्यालयों में आधारभूत संरचना घोर अभाव था.

परिश्रम से अपनी पहचान बनाएं छात्र 

राज्यपाल ने समारोह को संबोधित करते हुए उपाधि ग्रहण करने वाले छात्रों को संदेश भी दिया. उन्होंने कहा, इस अवसर पर सभी उपाधि ग्रहण करने वाले विद्यार्थियों से कहना चाहूंगा कि केवल उपाधि लेना ही आपके जीवन का मकसद नहीं होना चाहिए. सही दृष्टि के साथ सही राह का चयन करना है और समय की कीमत को भी समझना है. आपको जीवन के कर्म-क्षेत्र में प्रवेश कर अपनी दक्षता एवं परिश्रम से अपनी पहचान स्थापित करनी है. आप जिस किसी भी क्षेत्र में कार्य करें, उसमें उत्कृष्टता अर्जित करने का प्रयास करें जिससे सिर्फ आपका विश्वविद्यालय ही नहीं, बल्कि पूरा राज्य और राष्ट्र आप पर गर्व करे

ये भी पढ़ें

CRPF Recruitment 2021: CRPF में बिना परीक्षा ऑफिसर बनने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन, 80000 से अधिक होगी सैलरी

BPSC 67th Exam : बीपीएससी की 67वीं परीक्षा के लिए कल आवेदन की लास्ट डेट, अब इस दिन तक कर सकेंगे करेक्शन

Tags: Education, Governor Ramesh Bais, Jharkhand New

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर