झारखंड लोक सेवा आयोग की सहायक अभियंता की परीक्षा शुरू, ये बरती जा रही हैं सावधानियां

इस परीक्षा में शामिल होने के लिए 7,785 अभ्यर्थियों के आवेदन सही पाए गए हैं.

इस परीक्षा में शामिल होने के लिए 7,785 अभ्यर्थियों के आवेदन सही पाए गए हैं.

कोरोना संक्रमण को देखते हुए रांची में 25 केंद्र बनाए गए हैं. एक केंद्र पर लगभग 100 से 125 छात्रों को ही एग्जाम देने की अनुमति दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 1:16 PM IST
  • Share this:
रांची. कोविड से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के तहत सहायक अभियंता का परीक्षा आयोजित हो रही है. परीक्षा रांची में 25 केंद्रों पर ली जा रही है. परीक्षा के लिए सीटिंग प्लान में कोविड से बचने के लिए डिस्टैंसिंग का पालन किया जा रहा है. 25 केंद्रों पर 8,387 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे. झारखंड लोक सेवा आयोग की सहायक अभियंता (सिविल, मैकेनिकल एवं इलेक्ट्रिकल) नियुक्ति परीक्षा शुक्रवार से रांची के विभिन्न केंद्रों पर शुरू हो गई है.

परीक्षा 11 अप्रैल तक

एक पाली में एक पत्र की परीक्षा जिसमें सामान्य अंग्रेजी तथा सामान्य अध्ययन के प्रश्न पूछे गए. यह परीक्षा 11 अप्रैल तक होगी. परीक्षा दूसरे व तीसरे दिन दो-दो पालियों में हो रही है. बता दें कि नगर विकास विभाग में इन पदों पर होने वाली नियुक्ति हेतु हो रही इस परीक्षा में शामिल होने के लिए भरे गए ऑनलाइन आवेदन में 16,856 आवेदन विभिन्न कारणों से रद कर दिए गए हैं. वहीं, इस परीक्षा में शामिल होने के लिए 7,785 अभ्यर्थियों के आवेदन सही पाए गए हैं.

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए परीक्षा केंद्र पर प्रवेश
डीएवी कपिलदेव के प्रिंसिपल ने कहा सरकार के दिशा निर्देश के अनुसार परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों को सोशल डिस्टेंसिंग के तहत बैठाया जा रहा है परीक्षार्थियों से बार-बार अपील भी की जा रही है सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए परीक्षा केंद्र पर प्रवेश करें.

DAV कपिल देव सेंटर पर परीक्षा देने पहुंचे छात्रों से बातचीत में कहा कोरोना संक्रमण को देखते हुए रांची में 25 केंद्र बनाए गए हैं. एक केंद्र पर लगभग 100 से 125 छात्रों को ही एग्जाम देने की अनुमति दी गई है.

वहीं दूसरी ओर परीक्षा केंद्र पर श्री टायर और मास देकर ही छात्रों को अंदर आने की अनुमति दी जा रही है सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, मास्क पहनने और सैनिटाइजर लगाने का बार-बार लाउड स्पीकर द्वारा अपील की जा रही है.



ये भी पढ़ें- 

GK Top-10 Questions : किस ग्रंथ से लिया गया है 'सत्यमेव जयते' वाक्य ?

Top-10 GK Questions : कौन थे आरबीआई के पहले गवर्नर ? पढ़ें ऐसे 10 जरूरी सवाल

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज