Home /News /education /

jharkhand schools will only be open till 12 education secretary issued notice

Jharkhand: झारखंड में बढ़ती गर्मी को लेकर दोपहर 12 बजे तक ही खुले रहेगें स्कूल, शिक्षा सचिव ने जारी किया आदेश

Jharkhand: बढ़ती गर्मी की वजह से शिक्षा विभाग ने लिया निर्णय.

Jharkhand: बढ़ती गर्मी की वजह से शिक्षा विभाग ने लिया निर्णय.

Jharkhand: स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव राजेश शर्मा ने ग्रीष्मकाल में सरकारी स्कूलों के संचालन को लेकर अवधि में बदलाव का जारी किया आदेश.

रांची: झारखंड सरकार ने स्‍कूलों के खुलने के समय को लेकर बड़ा आदेश जारी किया है. इस आदेश में स्‍कूलों के खुलने का समय फिर से निर्धारित किया गया है. झारखंड स्‍कूली शिक्षा विभाग का आदेश प्रदेश के सभी सरकारी, गैर सरकारी और अल्‍पसंख्‍यक विद्यालयों पर लागू होगा. स्‍कूली शिक्षा विभाग और साक्षरता विभाग के सचिव की ओर से दिए गए निर्देश के मुताबिक अब ये स्‍कूल सुबह छह से  दोपहर 12 बजे तक खुलेंगे.

स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने जारी की अधिसूचना. विभाग के सचिव राजेश कुमार शर्मा ने जारी की अधिसूचना. राज्य में स्कूल संचालन की अवधि सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक. बढ़ती गर्मी की वजह से शिक्षा विभाग ने लिया निर्णय.

बढ़ती गर्मी को देखते हुए झारखंड के स्‍कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग ने प्राथमिक और मध्‍य विद्यालयों को खोलने के समय को लेकर आदेश जारी किया है. अब ये स्‍कूल सुबह छह बजे से दोपहर 12 बजे तक खुलेंगे. इस संबंध में सभी जिलों को निर्देश जारी कर दिया गया है. अब जिला स्‍तर पर इसको लेकर आदेश जारी किया जाएगा.झारखंड में बढ़ती गर्मी के कारण स्कूल की टाइमिंग बदल दी गई है. अब सभी सरकारी और निजी स्कूेलों मे कक्षाएं 6:00 बजे से शुरू होंगी और दोपहर 12:00 बजे समाप्त होंगी.

इसको लेकर स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग (प्राथमिक शिक्षा निदेशालय) की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है. सरकार के सचिव राजेश कुमार शर्मा के हस्ताक्षर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि वर्तमान में विभिन्न स्रोतों से राज्य में पड़ रही गर्मी के आधार पर स्कूल के समयावधि को संशोधित करने का अनुरोध किया गया है. इस आलोम में राज्य सरकार ने विचारोपरांत विद्यालय संचालन की अवधि में बदलाव किया है.

ये भी पढ़ें…
दिल्ली सरकार में बिना परीक्षा इन पदों पर पा सकते हैं नौकरी, आज से आवेदन शुरू
Sainik School में इन विभिन्न पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

Tags: Education, Jharkhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर