JKBOSE ने कैंसिल की 11वीं और 12वीं की परीक्षाएं

11th 12 Board Exam 2021: जम्‍मू और कश्‍मीर ने भी बोर्ड परीक्षा रद्द की.

जम्‍मू और कश्‍मीर बोर्ड ने भी बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी है. पूरी डिटेल यहां पढ़ें.

  • Share this:
    JKBOSE Class 11, 12 board exams: सीबीएसई और दूसरे राज्‍य बोर्डों को देखते हुए जम्‍मू और कश्‍मीर बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (JKBOSE) ने भी आज 11वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं. बोर्ड ने यह कदम Covid-19 महामारी के कारण उठाया है. जम्‍मू और कश्‍मीर के एलजी ऑफिस से आज ट्वीट किया गया कि कोविड महामारी को देखते हुए छात्रों की सेहत और सुरक्षा के लिये 11वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द की जा रही हैं. यह रेगुलर और प्राइवेट दोनों छात्रों के लिये होगा.

    इसमें आगे लिखा गया है कि रिजल्‍ट किस आधार पर तैयार किया जाएगा और छात्रों को किस आधार पर अंक दिये जाएंगे, इसकी प्रक्रिया जल्‍द ही पूरी कर ली जाएगी.

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1 जून को उच्‍च स्‍तरीय बैठक में यह तय किया था कि सीबीएसई कक्षा 12वीं की परीक्षाएं (Class 12 CBSE board exams) रद्द कर दी जाएं. इसके बाद अन्‍य बोर्ड जैसे कि CISCE और NIOS ने भी सीबीएसई का अनुसरण करते हुए अपनी बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी हैं. इसी कड़ी में विभिन्‍न राज्‍यों ने भी परीक्षाएं कैंसिल कर दी हैं.

    परीक्षा कैंसल करने वाले राज्‍यों में तमिलनाडु, गोवा, उत्‍तर प्रदेश, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश शामिल हैं. हालांकि असम ने बोर्ड परीक्षाएं आयोजित करने का फैसला लिया है. असम में बोर्ड परीक्षाएं जुलाई-अगस्‍त 2021 में आयोजित की जाएंगी.
    Published by:Vandana Bharti
    First published: