Home /News /education /

jmi admission 2022 last date of jamia ug pg courses admission extended till 31st may

JMI Admission 2022: जामिया के यूजी-पीजी कोर्सेज में लेना है एडमिशन, तो ये खबर है आपके काम की

JMI Admission 2022: 31 मई 2022 तक जारी रहेगी एडमिशन प्रक्रिया.

JMI Admission 2022: 31 मई 2022 तक जारी रहेगी एडमिशन प्रक्रिया.

JMI Admission 2022: जामिया मिल्लिया इस्लामिया (जेएमआई) में कुल 136 कोर्स संचालित किए जाते हैं. इनमें से 39 ग्रेजुएट कोर्स हैं जबकि 78 पोस्टग्रेजुएट कोर्स हैं. अब तक यूजी/पीजी कोर्सेज के लिए 1 लाख (1,03,397) से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. आवेदन करने की लास्ट डेट को 27 मई से बढ़ाकर 31 मई 2022 कर दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. JMI Admission 2022: जामिया मिल्लिया इस्लामिया (JMI) में एडमिशन लेने के इच्छुक स्टूडेंट्स के लिए जरूरी खबर है. दरअसल जामिया के ग्रेजुएट (यूजी), पोस्टग्रेजुएट (पीजी), डिप्लोमा और एडवांस्ड डिप्लोमा कोर्सेज में एडमिशन लेने के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 27 मई थी. अब इस डेट को बढ़ाकर 31 मई 2022 कर दिया गया है. ऐसे में आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी जो किसी कारण से इस प्रक्रिया में शामिल नहीं हो पाए थे वो जामिया की आधिकारिक वेबसाइट jmi.ac.in. पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

    बता दें कि आवेदन करने के इच्छुक कई अभ्यर्थियों ने जामिया के कुलपति से लास्ट डेट बढ़ाने का अनुरोध किया था. जिसके बाद आवेदकों के अनुरोध पर, कुलपति, ने ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख को बढ़ाने की मंजूरी दी है. इससे जुड़ा नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है. जामिया मिलिया इस्लामिया के नोटिफिकेशन में कहा गया है कि शैक्षणिक सत्र 2022-2023 के लिए पीजी/यूजी/डिप्लोमा/एडवांस डिप्लोमा आदि और विदेशी नागरिकों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट jmi.ac.in. पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

    JMI Admission 2022: अब तक 1 लाख से ज्यादा आवेदन
    जामिया मिल्लिया इस्लामिया (जेएमआई) में कुल 136 कोर्स संचालित किए जाते हैं. इनमें से 39 ग्रेजुएट कोर्स हैं जबकि 78 पोस्टग्रेजुएट कोर्स हैं. अब तक यूजी/पीजी कोर्सेज के लिए 1 लाख (1,03,397) से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. आवेदन करने वाले कुल उम्मीदवारों में से 56,667 महिलाएं हैं. बता दें कि जामिया ने पिछले महीने अपना एडमिशन प्रोस्पेक्टस ऑनलाइन जारी किया था और प्रवेश फॉर्म 14 अप्रैल से उपलब्ध कराए गए थे.

    ये भी पढ़ें-
    UPLDB Sarkari Naukri 2022: यूपी सरकार में 12वीं पास बिना परीक्षा के पा सकते हैं नौकरी, जल्द करें आवेदन, होगी अच्छी सैलरी
    Sarkari Naukri: आपके पास है ये योग्यता, तो सरकारी टीचर की मिलेगी नौकरी, आवेदन प्रक्रिया शुरू, मिलेगी अच्छी सैलरी

    Tags: Admission, College education, Jamia University

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर