अपना शहर चुनें

States

JNV Admission 2021: 9वीं कक्षा में एडमिशन परीक्षा की तारीख आगे बढ़ी, जानें कब होगा एग्जाम

जवाहर नवोदय विद्यालय में एडमिशन की तारीख आगे  बढ़ गई है.
जवाहर नवोदय विद्यालय में एडमिशन की तारीख आगे बढ़ गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2021, 1:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नवोदय विद्यालय समिति (Navodaya Vidyalaya Samiti, NVS) ने 9वीं कक्षा के एडमिशन के लिए परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ा दिया है. पहले यह परीक्षा 13 फरवरी को होने वाली थी लेकिन अब इसे आगे बढ़ाकर 24 फरवरी कर दिया गया है. इस संबंध में विस्तृत जानकारी आधिकारिक वेबसाइट - navodaya.gov.in - पर ली जा सकती है.

3 घंटे की होगी परीक्षा
परीक्षा ऑनलाइन व ऑफलाइन मोड में करवाई जाएगी. साथ ही परीक्षा अंग्रेजी व हिंदी भाषा में करवाई जाएगी. टेस्ट के दौरान गणित, सामान्य विज्ञान, अंग्रेजी व हिंदी विषयों से पूछे जाएंगे. परीक्षा का कुल समय 3 घंटे को होगा.

एडमिट कार्ड कब होंगे जारी?
कक्षा 9वीं की प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड फरवरी 2021 के महीने में उपलब्ध होने की संभावना है. एडमिट कार्ड जारी होने के बाद हॉल टिकट को आधिकारिक वेबसाइट से उम्मीदवार लॉगइन विंडो के माध्यम से डाउनलोड कर सकेंगे. उम्मीदवारों को अपने NVS कक्षा 9वीं के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अपने यूजरनेम और पासवर्ड की जरूरत पड़ेगी.



ये भी पढ़ें

Board Exams: देश में कब, कहां होगी 10वीं,12वीं की बोर्ड परीक्षाएं, देखें डिटेल

UPTET 2020: 7 मार्च को हो सकती है टीईटी परीक्षा, जान लें पूरी डिटेल

आयुसीमा (Age Limit)
एडमिशन लेने वाले कैंडीडेट्स की आयु 1 मई को 13 से 16 साल के बीच होनी चाहिए. यह एससी, एसटी सहित सभी वर्ग के कैंडीडेट्स के लिए लागू होगा. सेलेक्शन लिस्ट में नाम आने के बाद भी कैडीडेट्स को एडमिशन तब तक नहीं दिया जाएगा जब तक उनके सभी सर्टिफिकेट्स का वेरिफिकेशन नहीं हो जाता. ज्यादा जानकारी के लिए कैंडीडेट्स एनवीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज