JNVST 2020: परीक्षा का दूसरा चरण आयोजित, 1.16 लाख से अधिक छात्रों ने दी परीक्षा

परीक्षा में कुल 1,16,679 उम्मीदवार उपस्थित हुए.
परीक्षा में कुल 1,16,679 उम्मीदवार उपस्थित हुए.

कंपार्टमेंट के बाद सीबीएसई द्वारा आयोजित दूसरी परीक्षा है. उम्मीद है कि इसके सफलता पूर्वक होने से कोविड-19 के समय में जनता के विश्वास में इजाफा होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2020, 6:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने 7 नवंबर को जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा (winter bound) का दूसरे चरण पूरा किया. इस साल, देश भर में फैले 579 केंद्रों पर जेएनवीएसटी प्रवेश परीक्षा में कुल 1,16,679 उम्मीदवार उपस्थित हुए.

कंपार्टमेंट के बाद सीबीएसई द्वारा आयोजित यह दूसरी परीक्षा
सीबीएसई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, “जेएनवी चयन परीक्षा (शीतकालीन बाउंड) का दूसरा चरण कल सफलतापूर्वक संपन्न हुआ. यह वास्तव में एक बड़ी चुनौती थी, लेकिन बेहतर योजना ने बोर्ड को परीक्षा के सही ढंग से पूरा होने में मदद की, यह कंपार्टमेंट के बाद सीबीएसई द्वारा आयोजित दूसरी परीक्षा है. उम्मीद है कि इसके सफलता पूर्वक होने से कोविड-19 के समय में जनता के विश्वास में इजाफा होगा.





ये भी पढ़ें-
NEET स्टेट काउंसलिंग 2020: MBBS, BDS काउंसलिंग के लिए स्टेट-वाइज शेड्यूल चेक करें
CBSE CTET 2020: आज से बदल सकेंगे परीक्षा केंद्र, जनवरी में होगी परीक्षा, जानें डिटेल


JNVST एक पेन-पेपर आधारित टेस्ट
JNVST यह सुनिश्चित करने के लिए स्थापित किए गए हैं कि ग्रामीण क्षेत्रों के प्रतिभाशाली बच्चे किसी भी नुकसान का सामना किए बिना प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम हों. यह CBSE द्वारा CBSE और नवोदय विद्यालय समिति (MHRD, भारत सरकार के तहत एक स्वायत्त संगठन) के बीच संस्थागत समझौते के हिस्से के रूप में संचालित किया जाता है. JNVST एक पेन-पेपर आधारित टेस्ट है, जो JNVs में कक्षा छठी में प्रवेश के लिए किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज