Home /News /education /

job news delhi government will give jobs to retired principals and vice principals know details

JOB News: दिल्ली सरकार देगी रिटायर्ड प्रिंसिपलों व वाइस प्रिंसिपलों को नौकरी, जानिए क्या करना होगा काम

JOB News: दिल्ली सरकार देगी रिटायर्ड प्रिंसिपलों व वाइस प्रिंसिपलों को नौकरी

JOB News: दिल्ली सरकार देगी रिटायर्ड प्रिंसिपलों व वाइस प्रिंसिपलों को नौकरी

JOB News: दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग ने सरकारी स्कूलों में भर्ती करने का फैसला किया है. इसमें रिटायर्ड प्रिंसिपलों व वाइस प्रिंसिपलों की भर्ती की जाएगी. जानकारी के मुताबिक इन सेवा निवृत्त कर्मचारियों को सरकारी स्कूलों में बने एनआईओएस सेंटरों का इंचार्ज बनाया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. JOB News: रिटायर्ड प्रिंसिपलों व वाइस प्रिंसिपलों के लिए फिर से नौकरी करने का सुनहरा मौका है. दरअसल, दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग ने सरकारी स्कूलों में भर्ती करने का फैसला किया है. इसमें रिटायर्ड प्रिंसिपलों व वाइस प्रिंसिपलों की भर्ती की जाएगी. जानकारी के मुताबिक इन सेवा निवृत्त कर्मचारियों को सरकारी स्कूलों में बने एनआईओएस सेंटरों का इंचार्ज बनाया जाएगा.

    बता दें कि दिल्ली सरकार के स्कूलों, केंद्रीय विद्यालयों, नवोदय विद्यालयों और दिल्ली नगर निगम की ओर से चलाए जा रहे स्कूलों में जगह खाली है. जहां पर अब दिल्ली सरकार की इस योजना के तहत भर्ती की जाएगी. खास बात यह है इस भर्ती के तहत नियुक्त होने वाले रिटायर्ड प्रिंसिपल व वाइस प्रिंसिपल की सेवा अप्रैल 2023 में समाप्त कर दी जाएगी. हालांकि आवश्यकता के अनुसार सेवा को आगे भी बढ़ाया जा सकता है.

    शिक्षा की गुणवक्ता बढ़ाने की होगी जिम्मेदारी
    डायरेक्टोरेट ऑफ एजुकेशन के एक सीनियर अधिकारी ने मीडिया को बताया है कि, “संविदा/कंट्रैक्ट पर भर्ती होने वाले ये कोऑर्डिनेटर्स नोडल सेंटर में एनआईओएस के सभी प्रोजेक्ट्स के लिए उत्तरदायी होंगे. इनके कामों में सेंटर की सुरक्षा, सिक्यरिटी और मेंटीनेंस कराना भी शामिल होगा.” इन कोऑर्डिनेटर्स को सरकारी स्कूलों में तैनात हेड मास्टर से एक घंटे ज्यादा ड्यूटी करनी होगी. इसके साथ ही इन सेंटर कोऑर्डिनेटर्स को कक्षाएं चलाने के लिए सेंट्रलाइज्ड टाइम टेबल बनाने व शिक्षा की गुणवत्वा पर भी ध्यान देना होगा.

    ये भी पढ़ें-
    NATA 2022: नाटा फेज 2 का एडमिट कार्ड nata.in पर कल से करें डाउनलोड
    CBSE 10th Result 2022 LIVE: रिजल्ट कल होगा जारी, यहां से डाउनलोड करें स्कोरकार्ड

    Tags: Contractual jobs, Government job, Job news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर