Home /News /education /

ज्वाइंट एडमिशन बोर्ड की बैठक पर चेक करें अपडेट, JEE परीक्षाओं की तारीखों में बनेगी आम राय, जानें जरूरी बातें

ज्वाइंट एडमिशन बोर्ड की बैठक पर चेक करें अपडेट, JEE परीक्षाओं की तारीखों में बनेगी आम राय, जानें जरूरी बातें

ज्वाइंट एडमिशन बोर्ड अगले हफ्ते बैठक करेगा.

ज्वाइंट एडमिशन बोर्ड अगले हफ्ते बैठक करेगा.

ज्वाइंट एडमिशन बोर्ड (Joint Admission Board) की बैठक इसी महीने में अगले सप्ताह आयोजित होने जा रही है. यह बैठक शिक्षा मंत्रालय की अध्यक्षता में आयोजित की जाएगी. जिसमें एआईसीटीई (AICTE), आईआईटी (IIT), नेशनल टेस्टिग एजेंसी (NTA) सहित कई अन्य हितधारक भी शामिल होंगे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. ज्वाइंट एडमिशन बोर्ड (Joint Admission Board) की बैठक इसी महीने में अगले सप्ताह आयोजित होने जा रही है. यह बैठक शिक्षा मंत्रालय की अध्यक्षता में आयोजित की जाएगी. जिसमें एआईसीटीई (AICTE), आईआईटी (IIT), नेशनल टेस्टिग एजेंसी (NTA) सहित कई अन्य हितधारक भी शामिल होंगे. ऐसे में आईआईटी (IIT), एनआईटी (NIT), आईआईएससी (IISC) समेत इंजीनियरिंग कॉलेजों में शैक्षणिक सत्र 2022 में होने वाली प्रवेश परीक्षा की तैयारी में लगे स्टूडेंट्स के लिए यह काफी राहत भरी खबर है.

बता दें कि जेईई मेन 2022 के लिए चार सत्र की परीक्षा शेडयूल दिसंबर 2021 में जारी होना था लेकिन कोरोना की लहर और पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के कारण जेईई 2022 एग्जाम शेड्यूल जारी नहीं हुआ. हालांकि अब अगले हफ्ते होने वाली बैठक में जेईई 2022 एग्जाम शेड्यूल पर चर्चा करके इसे तैयार किया जा सकता है. खास बात यह है कि जेईई एडवांस 2022 के पाठ्यक्रम में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. ऐसे में इस साल होने वाली परीक्षा 2021 के पैटर्न पर ही होगी. जबकि ज्वाइंट एडमिशन बोर्ड ने 2020 में पाठ्यक्रम में जो बदलाव किया था इसे 2023 में लागू किया जाएगा.

यह भी पढ़ें –
UP Teachers Bharti : यूपी में 35000 से अधिक शिक्षकों की भर्ती रुकी, जानें कौन कौन सी भर्तियां फंसी
UPSSSC Lekhpal Exam 2022: बिना इंटरव्यू होगा सेलेक्शन, जानिए लेखपाल बनने के लिए परीक्षा पैटर्न

जून 2022 के बाद होगा परीक्षा का आयोजन
परीक्षा में शामिल होने के इच्छुक कैंडिडेट को बता दें कि साल 2021 की तरह इस साल भी ज्वाइंट एडमिशन बोर्ड सभी परीक्षाओं का आयोजन सिर्फ भारत में ही कराना चाहती है. वजह साफ है कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर वैश्विक महामारी का रूप ले चुकी है. इसलिए कोई भी परीक्षा केंद्र भारत के बाहर नहीं बनाने का फैसला लिया जाएगा. इसके साथ ही माना जा रहा है कि जेईई एडवांस 2022 परीक्षा का आयोजन जून 2022 या उसके बाद के महीनों में किया जाएगा. ऐसे में अगले सप्ताह आयोजित होने वाली ज्वाइंट एडमिशन बोर्ड बैठक में जेईई एडवांस 2022 के लिए एग्जाम शेड्यूल तय किया जाएगा.

Tags: Education news, JEE Exam, JEE Main Exam

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर