Home /News /education /

JoSAA 2021 Counselling: IIT, NIT में दाखिले के लिए शेड्यूल जारी, यहां चेक करें तारीखें

JoSAA 2021 Counselling: IIT, NIT में दाखिले के लिए शेड्यूल जारी, यहां चेक करें तारीखें

JoSAA 2021 Counselling: काउंसलिंग प्रक्रिया 16 अक्टूबर, 2021 से पंजीकरण के पहले दौर के साथ शुरू होगी.

JoSAA 2021 Counselling: काउंसलिंग प्रक्रिया 16 अक्टूबर, 2021 से पंजीकरण के पहले दौर के साथ शुरू होगी.

JoSAA 2021 Counselling: IIT, NIT में प्रवेश के लिए काउंसलिंग का राउंड 6 अंतिम दौर होगा. इसके बाद कोई काउंसलिंग राउंड नहीं होगा. उम्मीदवारों को शुरू में खुद को पंजीकृत करना होगा क्योंकि इसके बिना वे प्रवेश के लिए काउंसलिंग राउंड के लिए उपस्थित नहीं हो सकते.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. JoSAA 2021 Counselling: संयुक्त सीट आवंटन प्राधिकरण, जोसा 2021 काउंसलिंग अधिसूचना (Joint Seat Allocation Authority, JoSAA 2021 Counselling notification) 12 अक्टूबर 2021 को जारी कर दी गई है. यह शेड्यूल भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों और राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थानों, आईआईटी और एनआईटी में दाखिले के लिए के लिए जारी किया गया है. काउंसलिंग प्रक्रिया 16 अक्टूबर, 2021 से पंजीकरण के पहले दौर के साथ शुरू होगी. सभी महत्वपूर्ण तिथियां josaa.nic.in पर देखें.

    जोसा 2021 की काउंसलिंग जेईई एडवांस 2021 के परिणाम घोषित होने के बाद शुरू होगी. आधिकारिक नोटिस के अनुसार, सभी उम्मीदवारों को जोसा की आधिकारिक वेबसाइट पर काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन करना जरूरी है. इसके बाद, सीट लॉकिंग की जाएगी और प्रवेश प्रक्रिया को पूरा करने के लिए उम्मीदवारों को एक खास तारीख और समय दिया जाएगा.

    उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि यदि उन्हें फिजिकल वेरिफिकेशन या किसी अन्य उद्देश्य के लिए कैंपस में बुलाया जाता है, तो उन्हें संस्थान में रिपोर्ट करना होगा. हालांकि, यह काउंसलिंग का राउंड 6 पूरा होने के बाद ही किया जाएगा.

    IIT, NIT में प्रवेश के लिए काउंसलिंग का राउंड 6 अंतिम दौर होगा. इसके बाद कोई काउंसलिंग राउंड नहीं होगा. उम्मीदवारों को शुरू में खुद को पंजीकृत करना होगा क्योंकि इसके बिना वे प्रवेश के लिए काउंसलिंग राउंड के लिए उपस्थित नहीं हो सकते.

    ये भी पढ़ें-
    All India Bar Exam 2021: ऑल इंडिया बार एग्जाम का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड
    SHSB Admit card : बिहार हेल्थ सोसाइटी ने जारी किया 8000 से अधिक पदों पर भर्ती की परीक्षा का एडमिट कार्ड

    Tags: JEE Advance

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर